Trending Topics

इस महिला ने दिया दो मुँह वाले सांप को जन्म

  • November 26, 2018
  • OMG!
nagpur nag temple two head snake

आज तक आपने कई अजीबोगरीब तरह के किस्से सुने होंगे लेकिन हम आपको आज जिस किस्से के बारे में बता रहे हैं वो जानकर आप हैरान हो जाएंगे. हिन्दू धर्म के अनुसार काले नाग को भगवान शिव का रूप माना जाता है और इसी कारण से उनकी पूजा भी की जाती है. मध्यप्रदेश के नागपुर में एक नाग देवता का मंदिर है जो आस्था का केंद्र बना हुआ है. आपको बता दें कि यह मंदिर इंदौर से 25-किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. इस मंदिर से जुडी एक अनोखी कहानी है जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे. 

ऐसा कहा जाता है कि यहाँ पर एक महिला ने अपने गर्भ से नाग को जन्म दिया था. जी हाँ... और इसी के चलते यहां पर लोगों की इस मंदिर से विशेष आस्था जुड़ी हुई है. मंदिर को लेकर लोगों में कई तरह की आस्थाएं है. नागपंचमी के दिन भी यहाँ पर लोगों की भारी मात्रा में भीड़ लगती है. यहां पर नाग देवता की 3 फुट ऊंची प्रतिमा बनी हुई है. इस प्रतिमा के पांच फन है. जिसकी नांग पंचमी के दिन विशेष पूजा की जाती है.

लोगों का ऐसा कहना है कि मंदिर परिसर में कई बार दो मुंह के सांप को देखा जा चुका है. साथ ही ये भी कहा जाता है कि बहुत साल पहले एक महिला ने दो मुंह के नाग को जन्म दिया था. महिला डर के मारे नाग को छोड़कर कहीं चली गई जिसके बाद वह नाग पाषण में बदल गया. महिला ने कहा था कि तालाब में पाषाण की एक मूर्ति है जिसे निकाल कर एक मंदिर बनाया जाए. जिसके बाद यह मंदिर लोगों की आस्था का केंद्र बन गया.

<p><strong><a href="https://viral.newstracklive.com/timepass/women-drink-thier-own-urine_vte0044_nt1984188">OMG... पिछले 8 साल से अपनी ही पेशाब पी रही है ये महिला</a></strong></p>

<p><strong><a href="https://viral.newstracklive.com/timepass/girl-fight-with-crocodile-at-odisha_vte0044_nt1800956">अपने दोस्तों को बचाने के लिए मगरमच्छ से लड़ पड़ी ये नन्ही-सी बच्ची</a></strong></p>

<p>&nbsp;</p>
 

You may be also interested

1