Trending Topics

बॉलीवुड स्टार्स की छिपी हुई छवि

real name of these bollywood celebrities

कहते हैं कि इंसान की पहचान उसके कर्मों से होती है, नाम में क्या रखा है. ऐसा बिलकुल नहीं है, इंसान का नाम और उसका काम दोनों ही अपनी जगह बहुत महत्वपूर्ण हैं. कुछ इंसान अपने नाम के कारण फेमस हो जाता है तो कुछ अपने काम के कारण.  कई लोग ऐसे होते हैं जो अपना नाम छूपाकर एक गुमनामी की ज़िन्दगी जीते हैं, लोग सिर्फ उन्हें उनके कर्मों से जानते हैं.

हमारी इस खबर के माध्यम से हम आपको ऐसी ही कुछ बॉलीवुड हस्तियों के नाम से वाकिफ करवाएंगे, जिनका असल ज़िन्दगी में कुछ और ही नाम है. फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद अक्सर कलाकारों के नाम बदल दिए जाते हैं. ऐसा सबके साथ नहीं होता, लेकिन सब इससे बच भी नहीं पाते. जैसे की बॉलीवुड के लीजेंड दलीप कुमार का असली नाम युसूफ खान है. वैसी ही कई सितारे हैं जिन्होंने अपने नाम बदल कर परदे पर अपना नाम बनाया है.

 

Amitabh Bachchan

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का भी असली नाम वह नहीं है, जिस नाम से आप उन्हें जानते हैं. अमिताभ बच्चन को उनके स्वतंत्रा सेनानी माता-पिता द्वारा इंकलाब श्रीवास्तव नाम दिया गया था. लेकिन फिर परिवार के एक करीबी दोस्त के हस्तक्षेप करने के बाद उनका नाम बदल कर अमिताभ रख दिया गया. आज यह नाम केवल नाम ही नहीं एक पहचान, एक ब्रांड बन गया है. जिसने अपने अभिनय से, अपने किरदार से दुनिया में अपनी छाप छोड़ी है और अपना लोहा मनवाया है.

Katrina Kaif

Mithun Chakraborty

Shilpa Shetty

1