Trending Topics

1 रुपए में इडली देने वाली अम्मा को आनंद महिंद्रा ने दिया घर

Tamil Nadu famous Idli Amma will get her own house

आप सभी ने तमिलनाडु की 85 साल की कमलाथल अम्मा के बारे में पढ़ा होगा, सुना होगा. बीते 30-35 सालों से केवल और केवल 1 रुपये में इडली-सांभर बेच कर लोगों का पेट भरने वाली कमलाथल अम्मा ने लॉकडाउन के दौरान भी लोगों को खिलाया. उस समय उन्होंने बेघर, बेरोज़गार, भूख से तड़पते लोगों को खिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. काफी समय से ‘इडली अम्मा’ के नाम से मशहूर कमलाथल अम्मा के वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं जो आपने देखे होंगे. वैसे अब तक तमाम लोग उनकी मदद के लिए आगे आए थे. अब इसी में एक नाम शामिल हुआ है महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा का. 

उन्होंने जल्द ही अम्मा को एक घर देने का वादा किया है, जहां से वो अपने इस सेवा कार्य को जारी रख सकेंगी. इस बारे में आनंद महिंद्रा ने खुद जानकारी दी है. उन्होंने कहा है, 'ज़मीन का रजिस्ट्रेशन किया जा चुका है. जल्द ही महिंद्रा ग्रुप की महिंद्रा लाइफ़स्पेस कमलाथल अम्मा की सुविधानुसार कंस्ट्रेक्शन का काम शुरू कर देगी.' इसके अलावा  उन्होंने अम्मा को एलपीजी मुहैया कराते रहने के लिए भारत गैस का भी धन्यवाद किया. जी दरअसल, आनंद महिंद्रा ने साल 2019 में भी कमलाथल अम्मा की मदद करने का फ़ैसला किया था.

उस दौरान उन्होंने अम्मा के जज़्बे को सलाम करते हुए उन्हें एलपीजी ईंधन वाला चूल्हा ख़रीदकर देने की इच्छा जताई थी क्योंकि वो लकड़ी से जलने वाले चूल्हे का उपयोग करती थीं. वहीं उसी दौरान सरकार ने कमलाथल अम्मा के लिए एलपीजी कनेक्शन जारी कर दिया था, जिसके लिए आनंद महिंद्रा ने सरकार का शुक्रिया भी अदा किया था.

यहाँ रंग-गुलाल से नहीं बल्कि बिच्छू से खेलते हैं होली

यहाँ पक्षी कर लेते हैं आत्महत्या, वजह अजीब है

प्राकृतिक फ़ाइबर से साड़ियां बनाते हैं सी. सेकर

 

You may be also interested

1