Trending Topics

दुल्हन ने ओढ़ा इतना लम्बा घूँघट कि गिनीज बुक में दर्ज हुआ नाम

Woman breaks guinness world record for longest veil

दुनियाभर में कई लोग हैं जो अपने कारनामों से मशहूर हैं. ऐसे में आज हम जिनके बारे में आपको बताने जा रहे हैं उन्होंने भी कुछ ऐसा किया है कि वह मशहूर हो गए हैं. जी दरअसल हम एक कपल के बारे में आपको बताने जा रहे हैं. इस कपल में दुल्हन ने कुछ ऐसा किया है कि उसका नाम गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दायर हो गया है. जी दरअसल हम बात कर रहे हैं मारिया परस्केवा नाम की इस महिला की जिन्होंने अपनी शादी में ऐसा अनोखा घूँघट ओढ़ा कि पूरी दुनिया में ये चर्चा का विषय बन गया. जी दरअसल, मारिया ने अपनी शादी में सफेद रंग की पारंपरिक ड्रेस पहनी और इस ड्रेस की सबसे दिलचस्प बात रही ड्रेस का घूंघट. 

जी दरअसल घूंघट 6962.6 मीटर यानि क़रीब 7 किमी लंबा था और यह इतना बड़ा था कि पूरा मैदान भर गया. अब मारिया का नाम गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हो गया है. गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने अपने इंस्टाग्राम पर इस शादी का एक वीडियो भी शेयर किया है जो आप देख सकते हैं.

इस वीडियो में बताया गया है कि इस शादी के घूंघट को बनाने के लिए क़रीब 34 हज़ार रुपये ख़र्च किए गए हैं. केवल यही नहीं बल्कि घूंघट को रखने और उसे शादी वाली जगह लाने में क़रीब 30 लोग और 6 घंटे का समय भी लगा. इस बारे में दुल्हन का कहना है बचपन से उसका सपना था कि एक दिन उसका नाम शादी के सबसे लंबे घूंघट के लिए गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो. 

प्राकृतिक फ़ाइबर से साड़ियां बनाते हैं सी. सेकर

1 रुपए में इडली देने वाली अम्मा को आनंद महिंद्रा ने दिया घर

 

You may be also interested

1