Trending Topics

ये है यूके और यूरोप की सबसे महंगी गाय, बिकी 2.61 करोड़ में

Cow breaks world sales record

आज हम आपको एक ऐसी गाय के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी नीलामी इस वक़्त दुनियाभर में चर्चा का विषय बनी है. जी दरअसल यह गाय 1990 के दशक के पॉप ग्रुप ‘स्पाइस गर्ल’ की सिंगर विक्टोरिया बेकहम के नाम वाली गाय है. इस ‘पॉश स्पाइस’ को ख़रीदने के लिए मध्य इंग्लैंड में 2.61 करोड़ रुपए की भारी-भरकम रक़म ख़र्च हुई है. कहा जा रहा है इस बिक्री ने पुराने सभी रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं. मिली जानकारी के मुताबिक साल 2014 में इसी नस्ल की गाय को करीब 1,31,250 पाउंड में बेचा गया था. अब इस बार इस नस्ल की गाय को दोगुने दाम पर बेचा गया है जो चौकाने वाला है.

अब नतीजा यह निकला है कि 'ये गाय यूके और यूरोप की सबसे महंगी गाय बन गई है.' आप सभी को हम यह भी बता दें कि, पॉश स्पाइस एक अच्छी नस्ल की बछिया है, जो Lodge फ़ार्म में पैदा हुई थी. इस गाय की उम्र अभी केवल चार महीने है. वैसे यह भी बताया गया है कि गाय को बेचने वाली शख़्स क्रिस्टीन विलियम्स है जो नीलामी में रिकॉर्ड तोड़ क़ीमत पाने के बाद बेहद ख़ुश हैं.

उन्होंने हाल ही में इस बारे में कहा, 'हमने सपने में भी इतनी बड़ी रकम मिलने की उम्मीद नहीं की थी. हम इस नीलामी से बेहद ख़ुश हैं.' वहीं इस नीलामी के बारे में बोलते हुए British Limousin Cattle Society के ब्रीड सेक्रेटरी Will Ketley ने यह भी कहा कि, 'मैं उन सभी खरीदारों को भी धन्यवाद देना चाहूंगा, जो इसे खरीदने में कामयाब रहे.'

माँ सरस्वती का ख़ास पर्व है बसंत पंचमी

 

1