Trending Topics

इन तस्वीरों से समझ जाएंगे आप पिता-बेटी का रिश्ता

father and daughter relation art Father Daughter Relationship

आज यानी 16 जून को फादर्स डे मनाया जाता है. ऐसे में एक मां बाप को उसकी औलाद सबसे ज्यादा प्रिय होते हैं और शादी के बाद एक स्त्री या पुरुष की ख्वाइश यही होती है कि वे जल्द से जल्द मां बाप बन जाएं और उनके घर मे भी बच्चों की किलकारियाँ गूंजना स्टार्ट हो जाएं. ऐसे में एक माँ बाप को उनके सभी औलाद प्यारे होते हैं चाहें वो लड़का हो या लड़की, लेकिन कई बार ऐसा भी देखा गया है कि पिता को सबसे ज्यादा प्रिय उसकी पुत्री होती है और वह अपनी बेटी के लिए कुछ भी कर देते हैं. तो आइए जानते हैं आखिर क्यों बेटी ही होती है पिता को खूब प्रिय.

 

1. बेटों के मुकाबले बेटियाँ ज्यादा आज्ञाकारी होती हैं और वे अपने पिता या माता की आज्ञा जा पालन तुरन्त करती हैं और ऐसा करने में वे जरा भी हिचकती नही हैं. इस कारण से पिता का उसकी पुत्री सबसे ज्यादा प्रिय होती हैं.

2. आप सभी को बता दें कि एक पिता के सुख-दुख में सबसे ज्यादा अगर कोई साथ देता है तो वो है उसकी बेटी और बेटियाँ अपने पिता के परेशानियों को ज्यादा समझती हैं जबकि पुत्र इन बातों को इग्नोर कर देते हैं.

3. इसी के साथ आज के दौर में बेटियाँ बेटों से किसी भी काम मे कम नही और वह उन सभी कामों को कर सकती हैं जिन्हें कोई बेटा करता है. वहीं अगर देखा जाए तो बेटियाँ बेटों से भी ज्यादा बेहतर काम अंजाम दे सकती हैं इस कारण से बेटियाँ बेटों से ज्यादा खास होती हैं.

4. कहते हैं बेटियों को एक न एक दिन अपने माँ बाप का घर छोड़ कर जाना ही होता है इस कारण से भी वह अपने माँ बाप के लिए बहुत खास और प्रिय होती हैं.

You may be also interested

Recent Stories

1