Trending Topics

इस आदमी के सिर में फिट नहीं होता कोई भी हेलमेट

Gujarat man fails to find helmet that can fit on his head

आजकल हेलमेट बहुत जरुरी होता है क्योंकि उसके बिना निकलना अब मुश्किल हो गया है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे व्यक्ति से मिलवाने जा रहे हैं जो हेलमेट नहीं पहनता और हर दिन चालान कटवाना पड़ता है. अब आप कहेंगे वो कौन है? तो आपको बता दें कि उनका नाम है ज़ाकिर मेमन. ज़ाकिर मेमन गुजरात के छोटा उदयपुर के रहने वाले हैं और उनके साथ एक अजीब सी समस्या है. यह ऐसी समस्या है जिसका हल न तो ख़ुद ज़ाकिर के पास है और न ही गुजरात ट्रैफ़िक पुलिस के पास. 

आपको बता दें कि ज़ाकिर जब भी अपनी मोटरसाइकिल पर बैठकर घर से बाहर निकलते हैं, तो ट्रैफ़िक पुलिस उनका चालान काट देती है. क्योंकि वह हेलमेट नहीं लगाकार रखते. ऐसे में ज़ाकिर पुलिस वालों को बताते हैं कि उनके सिर का साइज़ इतना बड़ा है कि वो हेलमेट भी नहीं लगा सकता है. ज़ाकिर मेमन पेशे से फल विक्रेता हैं और जब भी ट्रैफिक पुलिस उनको रोकती है वो गाड़ी से संबंधित कागजात वगैरह सारी चीज़ें दिखा देते हैं.

लेकिन सिर पर हेलमेट नहीं होने के चलते उनका चालान कट जाता है. बताया जा रहा है ज़ाकिर के सिर का साइज़ बड़ा होने के चलते कोई भी हेलमेट उनके सर में फिट ही नहीं बैठता. वहीँ अगर वो हेलमेट पहनकर गाड़ी चलाने की कोशिश भी करें तो हेलमेट उनके बालों में फंस जाता है. ज़ाकिर मेमन के सिर के साइज का हेलमेट पूरे गुजरात में नहीं है और ज़ाकिर के पास इतना पैसा नहीं है कि वो कस्टमाइज़ हेलमेट पहन सके. अब हाल ये है कि पुलिस चाह कर भी ज़ाकिर मेमन का चालान नहीं काट पा रही है.

रो रहा था बच्चा तो माँ ने पीला दी शराब

विदेश में 40 हज़ार से भी महंगी बिक रही है 1000 की चारपाई

बिना इंजन के 40-50 किलोमीटर स्पीड देता है ये स्कूटर

 

1