Trending Topics

पत्नी को यहाँ पति के साथ देवर को भी खुश करना पड़ता है खुश

Here women have to sleep with brother in laws

आप सभी जानते ही हैं कि हमारे देश में ऐसे रीती रिवाज माने जाते हैं जिन्हें सुनकर रूह काँप उठती है. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी ही परम्परा के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे. जी हाँ, यह एक अजीब परंपरा है ये जिसमें एक महिला को अपने देवर के साथ शारीरिक संबंध बनाने पड़ते है. अब आइए जानते हैं कि आखिर ऐसा क्यों होता है.

कहा जाता है राजस्थान के अलवर के मनखेरा गाँव में ये कुरीतियां बीते कई सदियों से निभाया जा रहा हैं. यहां मात्र दो गज ज़मीन की रक्षा के लिए एक आदमी को अपनी बीवी अपने भाईयों के साथ बांटनी पडती है. बताया जाता है यहाँ की औरतों को अपने परिवार वालों की मर्जी से ही अपने सभी देवरों के साथ जबरन शारीरक संबंध बनाने पड़ते हैं और यहां के लोगों का मानना है कि अगर उन्होंने इन कानूनों का पालन नहीं किया तो उनके पूर्वज उनसे नाराज हो जाएंगे. इसके कारण भी हैं जो हम आपको बताने जा रहे हैं.

जी दरअसल इनमे से पहला कारण तो यह है महिलाओ और पुरुषों के बीच बढ़ रहा लिंगानुपात और दूसरा कारण यह हैं कि इन लोगों के पास धन और जमीन की कमी हैं. इस गांव के कानून इतने सख्त हैं कि यहां पर किसी को भी इस बारे में खुलकर बोलने की इजाजत नहीं हैं. कहा जाता है अगर कोई महिला किसी गैर मर्द के साथ संबंध बनाने से इंकार करती है तो उसका बुरा हाल कर दिया जाता है और उसे खूब मारा पीटा जाता है. यहाँ सरकार द्वारा किए गए एक अध्ययन से पता चला कि कम जमीन होने के कारण यहां के अधिकतर पुरुष अविवाहित है

ऑक्सफोर्ड इंग्लिश डिक्शनरी में शामिल हुआ भारतीयों का 'चड्डी’ शब्द

बिहार में जन्मे थे 0 की खोज करने वाले आर्यभट्ट, जानिए बिहार से जुडी कुछ ख़ास बातें

यहाँ पत्थर डालकर करते हैं मतदान

 

You may be also interested

Recent Stories

1