Trending Topics

ये ट्रिक बचाएगी आपको सिलेंडर पर लगी आग से

How to prevent fire from gas cylinder

घर में आग लगने के किस्से तो कई सुने हैं. लेकिन घर में लगी आग से कैसे बचना है ये हम कम ही जानते हैं या फि रही जानते. वैसे ही अधिकतर घर में लगी आग गैस के सिलेंडर से ही लगती है जो थोड़ी मुश्किल होती है बुझाना. तो हम आपके लिए एक ट्रिक लेकर आये हैं जो सिलंडर पर लगी आग को तुरंत बुझा देगा और आपको बचा भी लेगा. जी हाँ, ये ट्रिक आप भी नहीं जानते होंगे जो हम आपको बताने जा रहे हैं. 

घर की बात करें तो घर में गैस सिलेंडर सभी के यहाँ होता है और उसे बहुत ही बचा कर रखा जाता है ताकि आग ना लग जाए. कई बार आग लगने पर पुरे घर में आग लग जाती है और जन हानि भी हो जाती है. लेकिन क्या हो जब घर के गैस सिलेंडर में आग लग जाए. इससे कैसे बचना चाहिए ये किसी को नहीं पता होता.
 

अगर आग लग जाती है और हर कोई डर जाता है और इससे बचने के कोई उपाए नहीं सूझते उन्हें. आपको नहीं पता तो हम बता देते हैं क्या करना चाहिए जब आग लग जाए. गैस सिलेंडर में लगी आग को कैसे बचाना है इस वीडियो के ज़रिये आप सीख सकते हैं.

दरअसल, ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है जिसे हम आपको भी दिखाने जा रहे हैं. इससे आपको भी कुछ सीख मिलेगी और आग से बचने का तरीका भी निकल आएगा. आपको बता दे ये वीडियो यूट्यूब चैनल Top Videos ने शेयर किया है जो वाकई काम का है. चलए बिना देर किये आपको सीखा देते हैं हम आग से बचने का तरीका. 

कीड़े मकोड़े खा कर करती है ये लड़की गुज़ारा, जानिए कारण

कॉलेज के बच्चों के साथ सुष्मिता सेन ने लगाए ठुमके, वायरल हुआ वीडियो

 

You may be also interested

Recent Stories

1