Trending Topics

नोबेल शांति पुरस्कार के लिए नॉमिनेट हुई खालसा एड संस्था

Khalsa Aid nominated for Nobel Peace Prize

दुनिया केहर कोने में आपको ज़रूरतमंदों की मदद करने वाली संस्था मिलेगी लेकिन एक ऐसी संस्था है जो सभी जगह मदद के लिए पहुंच जाती है. इस संस्था का नाम है खालसा एड. जी दरअसल यह ब्रिटेन की संस्था है जो मानवता का उदाहरण पेश करती है. यह अपने अभूतपूर्व कार्य से सभी का दिल जीत चुकी है. आज इस संस्था के चर्चे पूरी दुनिया में हैं. वैसे अब इस संस्था को कनाडा के दो सांसदों ने नोबेल शांति पुरस्कार के लिए नॉमिनेट किया है. जी हाँ, यह आज की सबसे पॉजिटिव खबर कही जा सकती है.

खालसा एड संस्था के बारे में बात करें तो यह युद्ध हो या प्राकृतिक आपदा या फिर और किसी समस्या से परेशान लोग सबकी मदद के लिए यह पहुँच जाती है. इस संस्था के स्वयंसेवक लोगों की सेवा करने के लिए हमेशा सबसे आगे आकर खड़े हो जाते हैं. इस संस्था के इसी सेवा भाव से प्रभावित होकर कनाडा के दो सांसद टिम उप्‍पल और परबमीत सिंह ने खालसा एड को नोबेल शांति पुरस्‍कार 2021 के लिए नामित किया है.

जी दरअसल टिम उप्‍पल ने बीते सोमवार को ट्विटर पर इस बारे में घोषणा की है. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है- ''For over 20 years @Khalsa_Aid has been helping people in desperate situations around the world. In my capacity as a federal Member of Parliament and with the support of @PrabSarkaria and @patrickbrownont, I am nominating Khalsa Aid for a Nobel Peace Prize.'' वैसे हम आपको यह भी बता दें कि खालसा एड की स्‍थापना साल 1999 में भारतीय मूल के रविंदर सिंह ने की थी. उसी के बाद से यह संस्था मुसीबत में फंसे लोगों की मदद करती आ रही है. 

अब सुनाई देगी नई कॉलरट्यून-नई आवाज़, अमिताभ वाली कॉलरट्यून हुई बंद

 

Recent Stories

1