Trending Topics

Omg... देवी मां के इस मंदिर में पानी से जलता है दीया...

  • February 09, 2019
  • OMG!
madhya pradesh nalkheda temple where lamp burn with water

हमारे देश में कई ऐसी चमत्कारी जगह है जहां पर ऐसे-ऐसे चमत्कार होते हैं जिस पर आप चाहकर भी विश्वास नहीं कर पाते हैं. आज हम आपको एक ऐसे ही मंदिर के बारे में बता रहे हैं जिसकी चर्चा देशभर में कि जा रही है. जिस मंदिर के बारे में हम आपको बता रहे हैं वहां पर दीपक तेल से नहीं बल्कि पानी से जलता है. जी हाँ... जानकर हैरान तो हो ही गए होंगे आप लेकिन ये सच है.

ये मंदिर मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले में गड़ियाघाट वाली माताजी के नाम से मशहूर है. ये चमत्कारी मंदिर कालीसिंध नदी के किनारे आगर-मालवा के नलखेड़ा गांव में स्थित है. ऐसा कहा जाता है कि बगलामुखी देवी के मंदिर में पिछले करीब पांच साल से एक महाजोत लगातार जलती आ रही है जो कि पानी से जल रही है. इस चमत्कार के बारे में मंदिर के पुजारी सिद्धूसिंह बताते हैं कि, 'पहले यहां हमेशा तेल का दीपक जला करता था, लेकिन करीब पांच साल पहले उन्हें माता ने सपने में दर्शन देकर पानी से दीपक जलाने के लिए कहा. मां के आदेश के अनुसार पुजारी ने वैसा ही कार्य किया.'

रोज सुबह उठकर पुजारी मंदिर के पास से ही बह रही कालीसिंध नदी से दीपक में पानी भर देते हैं. सबसे पहले जब उन्होंने ऐसा किया था तो वो खुद हैरान हो गए थे और फिर करीब दो महीने तक उन्होंने इस बारे में किसी को कुछ नहीं बताया. जब बाद में कुछ ग्रामीणों को इस बारे में पता चला तो हर कोई हैरान हो गया. अब इस चमत्कार को देखने के लिए कई सारे लोग आते हैं.  हालांकि ये दीया बरसात के मौसम में नहीं जलता है. ऐसा इसलिए क्योकि बरसात के मौसम में कालीसिंध नदी का जल स्तर बढ़ जाता है और इससे ये मंदिर पानी में डूब जाता है. ऐसे में पूजा कर पाना संभव नहीं हो पाता है. फिर शारदीय नवरात्रि के प्रथम दिन यानी पड़वा से दोबारा ज्योत जला दी जाती है और फिर ये निरंतर जलती रहती हैं.

तो ऐसे रखे गए थे जनवरी से लेकर दिसंबर तक के नाम, आप भी जानिए

कॉकरोच के प्यार में पागल हुआ ये लड़का, कर दी ऐसी हरकत

करोड़ो में नीता अंबानी के मोबाइल की कीमत, जानकर हो जाएंगे हैरान

 

You may be also interested

1