Trending Topics

इस जगह पर पेट भरने के लिए लोग खाते है मिट्टी के बिस्किट

  • February 06, 2018
  • OMG!
Haitians eat dirt cookies to survive

दुनिया में कई ऐसे देश है जहाँ पर लोग अपना पेट भरने के लिए कुछ भी कर गुजरते है। ऐसे में आज हम बात कर रहें है हैती की। यह एक ऐसा देश है जहाँ पर लोग भूख से पीड़ित है, जहाँ पर खाने के लिए अन्न नहीं है। हैती में जनसंख्या ज्यादा है लेकिन भोजन कम। यहाँ पर तीन लाख लोग ऐसे है जो भुखमरी से पीड़ित है। 

यहाँ पर सबसे ज्यादा कुपोषित लोग भी है जो भूख के कारण कुपोषण का शिकार है। खाना ना मिलने की वजह से कई लोगो का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता है ऐसे में यहाँ के लोग भूख से बचने के लिए मिट्टी के बने बिस्किट खाते है।

यहाँ के लोगो का खाना मिट्टी के बिस्किट ही है और यहाँ के लोग मिट्टी के बिस्किट खाकर ही जिन्दा है। यहाँ पर लोग मिट्टी से बने बिस्किट खाने का सहारा लेते है अपने जीने के लिए।

हैती में जितने भी लोग रहते है वे सभी कहीं ना कहीं भूख से पीड़ित होने की वजह से मिट्टी के बिस्किट खाते है। यहाँ पर मिट्टी के बिस्किट बनाने का काम सिलेन डेलिस नाम की एक महिला करती है जो बताती है कि जब व्यक्ति भूख से ज्यादा पीड़ित होता है तो वो मिट्टी के बने बिस्किट खाकर अपना गुजरा करता है।

इस मिट्टी के बिस्किट को पानी और मिट्टी से बनाया जाता है और ये लोगो का पेट भरने का काम करता है। इस बिस्किट को यहाँ पर कई क्षेत्रों में बेचा भी जाता है।

ऐसे 400 फ़ीट की ऊंचाई पर शादी कौन करता है मेरे भाई

इस मंदिर में चढ़ाए जाते है पत्थर

सबसे ज्यादा खुश होते है वो लोग जो वेलेंटाइन पर सिंगल होते है

 

You may be also interested

1