Trending Topics

इस जंगल का नाम सुनते ही कंपनी लगते हैं लोग, है बहुत खतरनाक

Hoia Baciu Transylvania Haunted Forest The Bermuda Triangle Of Romania Mysterious Forest

आप सभी ने सुना होगा कि दुनियाभर में कई ऐसी चीज़ें हैं जो देखने के बाद यकीन नहीं होता है. ऐसे में धरती पर बहुत सी ऐसी अजीबोगरीब और रहस्यमयी जगहें मौजूद हैं, जिनके बारे में सुनकर ही लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं और आज उन्ही में से एक जगह के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. जी हाँ, दरअसल हम बात कर रहे हैं रोमानिया के ट्रांसल्वेनिया प्रांत की, जहाँ जाने से लोग घबराते हैं. जी हाँ, मिली खबरों के मुताबिक़ इस जगह का नाम होया बस्यू है और इसे दुनिया के सबसे डरावने जंगलों में से एक भी कहा जाता है. कहते हैं यहां घटने वाली रहस्यमयी घटनाओं के कारण ही इस जगह को 'रोमानिया या ट्रांसल्वेनिया का बरमूडा ट्राएंगल' भी कहा जाता है. 

आप सभी को यह भी बता दें कि जंगल में पेड़ मुड़े हुए और टेढ़े-मेढ़े दिखाई देते हैं, जो दिन के उजाले में भी बेहद ही डरावने नजर आते हैं और इस जगह को लोग यूएफओ (उड़नतस्तरी) और भूत-प्रेतों से भी जोड़कर देखा करते है. वहीं यह कुख्यात जंगल क्लुज काउंटी में स्थित है, जो क्लुज-नेपोका शहर के पश्चिम में है और यह लगभग 700 एकड़ में फैला हुआ है और माना जाता है कि यहां सैकड़ों लोग लापता भी हुए हैं.

ऐसा भी सुनने में आया है कि इस जंगल में पहली बार लोगों की दिलचस्पी तब जगी थी, जब इस क्षेत्र में एक चरवाहा लापता हो गया था. इसी के साथ सदियों पुरानी किवदंती के मुताबिक, वह आदमी जंगल में जाते ही रहस्यमयी तरीके से गायब हो गया था और इसे लेकर हैरानी की बात तो यह है कि उस समय उसके साथ 200 भेड़ें भी थीं. वहीं कुछ वर्ष पहले एक सैन्य तकनीशियन द्वारा इस जंगल में एक उड़नतस्तरी को देखने का दावा भी किया जा चुका है.

इंसान के चेहरे वाली मकड़ी देखकर उड़े लोगों के होश

यहाँ देखा गया लाल रंग का सांप, हकीकत सामने आने पर उड़े सबके होश

इस वजह से गधी के दूध से नहाती थी यह रानी, रहस्यमय थी मौत

 

Recent Stories

1