Trending Topics

रोमांस करते करते आपस में लड़ पड़े सांप और फिर जो हुआ

Snakes fought with each other while romancing and then what happened

जब इंसान दूसरे इंसान को खाने लगता है तो उसे नरभक्षी बोला जाने लगता है. कभी भी किसी प्रजाति का जीव अपने ही प्रजाति को नहीं खाता है. लेकिन जब ऐसा होता है तो हैरत होना बहुत ही ज्यादा आम बात है. सोशल मीडिया पर 2 सांपों का ऐसा ही एक वीडियो वायरल होता हुआ दिखाइ दे रहा है. इसमें एक सांप ने अपनी ही प्रजाति के दूसरे सांप को निगल गया. जिसने भी इस नज़ारे को देखा हैरान रह गया. ऐसा होना नॉर्मल बात नहीं है. आमतौर पर सांप अपनी प्रजाति के दूसरे सांप को नहीं निगलते.

 

 

वायरल हो रही इस घटना में मौजूद सांप दुगाइट ब्रीड का बताया जा रहा है. ये ब्रीड सिर्फ वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया में ही मिलता है. वहीं एक बीच के किनारे मौजूद टूरिस्ट्स की निगाह दो दुगाइट ब्रीड के सांपों पर पड़ गई. दोनों आपस में लिपटे हुए थे. पहले उन्हें लगा कि ये सांपों का खेल खेल रहे है. लेकिन सभी तब हैरान रह गए जब एक सांप ने दूसरे को निगल गया . इस घटना को सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया के कौड़ी ग्रीन नाम के शख्स ने देखा था. वो वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के बीननींगूप दौरान पर शाम को टहलने गया था जब उसकी नजर इन सांपों पर पड़ गई थी.

पहले लगा कर रहे हैं रोमांस: इस घटना के बारे में ग्रीन ने कहा है कि उसे पहले ऐसा लगा कि ये सांप आपस में रोमांस भी करने में लगे हुए थे. लेकिन थोड़ी देर के उपरांत अहसास हुआ कि असल में ये लड़ाई लड़ रहे हैं. ये दोनों रेत में एक-दूसरे को पटकते जा रहे थे. एक वक़्त ऐसा आया था जब दोनों सांप ग्रीन के एकदम नजदीक आ गए थे. उसी समय ग्रीन ने अपना फोन निकाला और इस घटना को रिकॉर्ड करने लगा. उसे लगा था कि शायद वो सांपों एक रोमांस का वीडियो शूट करने में लगे हुए है लेकिन इस वीडियो के अंत ने उसे भी हैरान कर दिया.

Recent Stories

1