Trending Topics

इस वजह से साल में एक ही बार खुलती है यह दुकान

This Sweet Shop Selling Malpua Opens Once In A Year

दुनिया में ना जीन कितनी ही दुकाने हैं जो लोगों को बहुत पसंद होती हैं. लोग अक्सर ही अपनी पसंद की दुकानों से सामन लेना पसंद करते हैं ओर अपनी पसंद की दूकान अगर ना खुले तो लोग उसके खुलने का इंतज़ार करते हैं ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी दुकान के बारे में बताने जा रहे हैं जो साल में केवल एक ही बार खुलती है. जी हाँ, एक ऐसी दुकान जो साल में केवल एक ही बार खुलती है ओर उसके खुलने का इंतज़ार करते हैं. हम जिस दुकान की बात कर रहे हैं वह उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में है और वह दुकान एक मीठे पकवान की है. 

जी हाँ, जिस दुकान की हम बात कर रहे हैं वह मालपुए की है ओर यह मालपुए की दुकान साल में केवल एक ही बार खुलती है. इस दुकान की खासियत यह है कि यह दुकान जिनकी है उनकी चार पीढ़ियां इस दुकान को चलाते हुए चली आ रहीं हैं और शुरुआत से ही यह परम्परा रही है कि यह दुकान साल में केवल एक ही बार खुलेगी और इसी परम्परा को निभाया जा रहा है.

इस दुकान के खुलते ही इसपर लोगों कि भीड़ लग जाती है और भीड़ लगने की दो ख़ास वजह है पहली यह है कि यहाँ के मालपुए  बहुत ही अच्छे और ख़ास होते हैं जो एक बार में ही मन मोह लेते हैं और दूसरी यह कि यह दुकान साल में केवल एक ही बार खुलती है और बाकी समय इसपर ताला लगा रहता है. वैसे इस दुकान में मालिक अपने पुरखों की परम्परा को मानते आ रहे हैं लेकिन अब तक उन्हें खुद यह नहीं पता कि उनकी दुकान वह साल में एक ही बार क्यों खोलते हैं.

यहाँ लोग रखते हैं अपने निजी अंगों के प्यारभरे नाम

इस अनोखे पूल के बारे में जानकर हैरान रह जाएंगे आप

इंसान ही नहीं मशीनों में भी होती है भावनाए

 

Recent Stories

1