Trending Topics

आखिर क्यों इस लड़की ने अपने चेहरे पर लगाया पीरियडस का खून

  • January 16, 2018
  • OMG!
Why did this woman rub period blood all over her face

माहवारी की समस्या की बात की जाए तो इस समस्या से हर महिला को गुजरना होता है। दुनिया में कई देशो में इसे लेकर प्रथाए भी बनी है कही पर सात दिन तक ना तो किचन में जाते है और ना ही भगवान मंदिर में।  कहीं पर घर से बहार लड़कियों को एक झोपडी में रहने की सलाह दी जाती है और उनके बर्तन, बिस्तर सब अलग रख दिया जाता है। ऐसे ही दुनिया में माहवारी को लेकर कई तरह के रीती रिवाज बने है। अब अभी हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की एक लड़की ने इसी मुद्दे को उठाते हुए कुछ ऐसा किया जो सभी के लिए एक अचम्भे से कम नहीं रहा। 

जी दरअसल में इस लड़की का नाम याजमीना जेद है जो 26 साल की है। याजमीना ने सोशल मीडिया पर पीरियड्स के बारे में कुछ ऐसा कहा और किया जिसे देखकर सभी की हालत खराब हो गई।

जी दरअसल में इन्होने पीरियड्स का ब्लड चेहरे पर लगाया ताकि लोग उन्हें नफरत की निगाहो से ना देखे।

ऐसा करने के बाद उन्होंने उस तस्वीर को अपनी सोशल मीडिया की प्रोफाइल फोटो के तौर पर शेयर किया और उसके बाद ही लोगो के कमेंट्स आने शुरू हो गए।

किसी ने कहा की लड़की मानसिक तौर से बीमार है तो किसी ने कुछ और। कमेंट्स के बाद याजमीना ने कहा कि मैं ऐसा करके लोगों को दिखाना चाहती थी कि ये कोई शर्मिंदा होने वाली चीज नहीं है, बल्कि ये हमारी बॉडी का ही एक हिस्सा है। लड़कियों को आज के समय में इस चीज़ से शर्माना नहीं बल्कि खुलकर सामने आना चाहिए, लेकिन लडकियां इससे डरकर पीछे हटती है।

You may be also interested

1