Trending Topics

शैतान कहकर बच्चे को छोड़ा, जानें क्या थी वजह

  • November 18, 2017
  • OMG!
boy abandoned by mother due to facial tumour

लोगों में अक्सर ये गुण देखा जाता है कि वो अपनी लाइफ स्टोरी को किसी फिल्म से कमपेअर करते हैं और उसी के किरदार में खुद को ढलने लगते हैं. लेकिन वेस्ट अफ्रीका में रहने वाले कम्बोऊ साई की स्टोरी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. 11 साल की उम्र से ही उसके चेहरे में कैंसर ट्यूमर हो गया था, जिसकी वजह से उसका पूरा चेहरा बिगड़ गया था. इसी कारण उसकी माँ ने उसका ध्यान रखना छोड़ दिया और एक दिन उसे भी छोड़ दिया.

 

 

कम्बोऊ को लोग प्रोस्पर के नाम से भी जानते हैं. पिता भी गरीबी के कारण उसका इलाज नहीं करवा पाए कारणवश उसकी बिमारी बढ़ती गयी.

इसके 6 साल के बाद, अब जाकर चैरिटी के जरिए प्रोस्पर की कीमोथेरेपी करवाई गई है और उसकी माँ ने वापस आकर उससे माफी भी मांगी. प्रोस्पर के अनुसार लोग उन्हें शैतान मानते थे, वही कुछ कहते थे कि शायद उन्होंने कुछ ऐसी चीज खा ली होगी, जिस कारण उनका चेहरा ऐसा हो गया. लेकिन समय के साथ उनका ट्यूमर बढ़ता गया और इस मुसीबत में सिर्फ उनके पिता ही उनके साथ खड़े रहे थे.

अपने बेटे के इलाज के लिए प्रोस्पर ने लोगों से पैसे मांगने स्टार्ट कर दिए. चर्च ने प्रोस्पर के इलाज के लिए चैरिटी करवाई और जमा राशि के जरिए प्रोस्पर की कीमोथेरेपी करवाई गई.

जांच से पता लगाया गया कि प्रोस्पर को जो ट्यूमर है, वो ज्यादातर काफी जल्दी बढ़ता है और इंसान की मौत हो जाती है. लेकिन प्रोस्पर के मामले में इसकी ग्रोथ धीरे-धीरे हुई, जिसकी वजह से वो अभी ज़िंदा है. इलाज के बाद प्रोस्पर कि आँखें थोड़ी-थोड़ी खुलने लगी हैं और हालत में सुधार नज़र आने लगा है.

You may be also interested

1