Trending Topics

यह है दुनिया की पहली डिजिटल ड्रेस, कीमत सुनकर सन्न रह जाएंगे आप

World Frist Fully Digital Dress

दुनियाभर में कई ऐसी चीज़ें हैं जो आप पाना चाहते हैं लेकिन चाहकर भी उसे छू नहीं सकते हैं. आज हम आपको एक ऐसी ड्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी कीमत की बात करें तो वह करीब 7 लाख रुपए है. जी हाँ, तो आइए जानते हैं इस ड्रेस के बारे में. जी दरअसल, अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को स्थित सुरक्षा कंपनी क्वांटस्टैंप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रिचर्ड मा ने अपनी पत्नी के लिए एक ड्रेस पर 9,500 अमरीकी डॉलर यानी करीब 7 लाख रुपए खर्च कर दिए और एक कपड़ें के लिए यह बहुत बड़ी कीमत है, ख़ास बात तो तब है जब यह फिजीकल फॉर्म में मौजूद ही नहीं हो. जी हाँ, खबरों के मुताबिक यह ड्रेस एक डिजिटल ड्रेस है जिसे फैशन हाउस द फैब्रिकेंट द्वारा तैयार किया गया है और आज के समय को डिजिटल एज के रूप में जाना जाता है.

आजकल सारी चीजें डिजिटल तरीके से हो रही हैं और ऐसे में, अगर डिजिटल ड्रेस भी सामने आ जाए तो इसमें कोई अचम्भे की बात नहीं है. हाल ही में रिचर्ड मा ने इस ड्रेस को लेकर कहा कि, "निश्चित रूप से यह बहुत महंगी है, लेकिन यह भी एक निवेश की तरह है."

इसी के साथ रिचर्ड का कहना है कि, ''वह और उनकी पत्नी महंगे कपड़े नहीं खरीदते लेकिन वह इस ड्रेस को बनवाना चाहते हैं. महंगा होने के बावजूद भी यह ड्रेस इसलिए बनवाया क्योंकि इसका उपयोग काफी लंबे समय तक हो सकता है. दस साल में हर कोई 'डिजिटल फैशन' पहनेगा. यह एक अद्वितीय यादगार होगा. यह समय का एक प्रतीक है."

रहस्यमयी घटनाओं से भरा है यह जंगल, जो जाता है लौटकर नहीं आता

क्या आप जानते हैं शिव की तीसरी आँख का रहस्य

 

You may be also interested

Recent Stories

1