Trending Topics

रहस्य्मयी तस्वीरों के रहस्य, आइए जानते हैं

10 Rare Photos Reveal The Unseen Side Of Things

दुनिया बहुत रंग-बिरंगी है और दुनिया में कई ऐसी चीज़े हैं जो अजीब है. ऐसे में दुनिया बाहर से दिखने में बेहद अच्छी लगती है लेकिन उसके पीछे की सच्चाई क्या है, वो हममें से कोई नहीं जनता. ऐसे में किसी भी चीज़ के पीछे एक बेहद सुंदर रहस्य छिपा हुआ है और आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं कि 10 चीज़ों के वो पहलू जो पहले कभी नहीं देखे गए. तो आइए जानते हैं इनके बारे में.

1- ईस्टर आईलैंड के जो इतने बड़े सिर दिखते हैं क्या इनकी बॉडी भी है? - प्रशांत महासागर के द्वीप पर बने ये ईस्टर जायंट हेड, जिसे मोआई भी कहते हैं, मिस्ट्री बने हुए हैं और ऐसा कहते हैं कि इन्हें 12वीं और 15वीं शताब्दी के बीच पोलिनेशियंस ने बनाया था. ऐसे में इन मान्यूमेंट के सिर्फ़ सिर ही दिखाई देते थे लेकिन एक बार हुई खुदाई में पता लगा कि उनका पूरा शरीर भी है. ये भी पता चला कि ये हज़ारों साल पुरानी मूर्तियां हैं.  

2- कुछ इस तरह दिखते हैं आलू गोदामों में - आपको बता दें कि आलू की खोज सन 1537 में बोलीविया और पेरू के एंडीज़ में हुई थी और आलू अमेरिकन लोगों की सबसे फे़वरेट सब्ज़ी है. 

3- कुछ इस तरह खुद को आसन में रखते हैं चाइनीज़ सैनिक

पीपल पैरामिलिट्री पुलिस वालों की एक कठिन ड्रिल होती है और इसमें उनका पोस्चर चेक करा जाता है. वहीं उसके बाद उनकी ड्रेस में इस तरह की पिन भी लगाई जाती है.

4- बिस्किट या कुकीज़ इन मशीनों के ज़रिए बेकरी फै़क्ट्री में बनते हैं.

5- स्नाइपर्स के लिए होती है एक जगह, जो ऐसी है.

You may be also interested

Recent Stories

1