Trending Topics

एक बवंडर ने मचा दी अमेरिका के इस इलाके में भारी तबाही

A tornado caused huge devastation in this area of America

वाशिंगटन: अमेरिका के मिसिसिपी और अलबामा में विनाशकारी बवंडर ने सब कुछ तबाह कर दिया. तूफान के उपरांत मिसिसिपी की जो फोटोज देखने के लिए मिली है, उनमें तबाही के मंजर को साफ तौर पर दिखाई दे रहा है.  तूफान से अब तक 25 से अधिक लोगों की जान चली गई. मिसिसिपी आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी का इस बारें में कहना है कि तूफान की रफ्तार 160 किमी प्रति घंटे से भी ज्यादा थी. तूफान में सैकड़ों वाहनों को भी हानि पहुंची है.

बता दें कि विनाशकारी बवंडर में बड़े बड़े कंटेनर भी इधर से उधर होते हुए दिखाई दिए. तूफान के बाद ट्रक क्षतिग्रस्त इमारत के ऊपर ही टिका हुआ दिखाई दिया.

तूफान के चलते सैकड़ों मकान क्षतिग्रस्त हो चुके थे. वहीं, पेड़ अपनी जड़ों के साथ उखड़ गए. कई इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित कर दी गई है. 

इतना ही नहीं मिसिसिपी में इमारत जमींदोज हो चुकी है. हर तरफ चेहरों पर सिर्फ मायूसी दिखाई दे रही थी. सैकड़ों लोगों के जख्मी होने की जानकारी सामने आई थी. 

 जानकारी हो कि तूफान में जिन लोगों के घर तबाह हो चुके है, उन्हें टाउन सेंटर में रखा गया है. यहीं पर लोगों को राहत सामग्री उपलब्ध करवाई जा रही है. अलबामा और मिसिसिपी के रेड क्रॉस अधिकारी जॉन ब्राउन ने इसे युद्ध जैसी तबाही भी कही जा रही है. उन्होंने कहा कि स्थिति को देखकर ऐसा लग रहा है कि किसी ने बम बरसाए हों.

Recent Stories

1