Trending Topics

बच्चों की क्यूटनेस को कैद करती शानदार तस्वीरें

capturing cuteness

मान लिया जाए की हमें क्यूटनेस की परिभाषा देनी है, तो आप किस तरह से देंगे? दरअसल क्यूटनेस खुद अपने आपमें तो कुछ नहीं लेकिन कुछ चीजों के मिलने या मिलाने से क्यूटनेस आ सकती है. क्यूटनेस आमतौर पर एक छोटे बच्चे की शारीरिक लक्षणों के मिलने, विशेष रूप से छोटे शरीर के आकार से अधिकतर बड़े सिर, बड़ी आँखें, और गोल और नरम शरीर की विशेषताओं के साथ होती है.

बचपन के व्यक्तित्व लक्षण, जैसे कि नॉटीनेस, नाजुकता, असहायता, जिज्ञासा, मासूमियत, प्यार भरा व्यव्हार और पोषित होने की आवश्यकता को भी आम तौर पर क्यूट ही माना जाता है.

बच्चे बचपने में न जाने कैसी केसी हरकतें करते हैं. कुछ हरकतों पर तो हमारी हंसी रुकने का नाम ही नहीं लेती. उनकी छुटपन में नटखट शरारतें, उनकी बचकानी हरकतें और भोली सी सूरत...... बस, मानो दिल जीत लेती है.

वह बचपन का ही समय होता है जब इंसान बिल्कुल ऐशो आराम से राजाओं वाली ज़िन्दगी गुज़ारता है. किसी बात का कोई टेंशन ही नहीं रहता है.

बच्चों की क्यूटनेस हमें कही भी देखने को मिल जाती है, इसके लिए किसी समय या निर्धारित जगह का होना ज़रूरी नहीं है. अपनी क्यूटनेस का नमूना बच्चे कही भी पेश कर सकते है अब भले वो कोई बड़ा कॉर्पोरेट सेक्टर हो या सुनसान लाइब्रेरी.

You may be also interested

Recent Stories

1