Trending Topics

क्या आप जानते हैं कहाँ हैं कारो का कब्रिस्तान

Chatillon Car Graveyard In Belgium

दुनिया में कई ऐसी जगह हैं जो अजीबो-गरीब है. ऐसे में आप सभी ने कभी कार के कब्रिस्तान के बारे में सुना है. शायद नहीं. तो अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं कारों के कब्रिस्तान के बारे में. आइए जानते हैं. जी दरअसल दक्षिण बेल्जियम के लग्ज़मबर्ग प्रांत में एक क़स्बा है 'चैटिलोन'.

इसे कारो के कब्रिस्तान के नाम से जानते है क्योकि यहां के जंगलों में 70 साल पुरानी 500 से अधिक कारे खड़ी है. आप सभी को बता दें कि 70 सालों से एक ही जगह खड़ी सारी कारे खराब हो चुकी है और इन पर पेड़, पौधे और लताएं निकल आई है. वहीं इससे जुडी सबसे आश्चर्य की बात है कि यहां इतनी सारी कारे कहां से आई इस बारे में कोई कुछ भी नहीं जानता है. आप सभी को बता दें कि इन कारों के बारे में कई कहानियां है लेकिन जो कहानी सबसे ज्यादा प्रचलित है वो इन करों का संबंध अमेरिकी सैनिकों से जोड़ती है.

 जी दरअसल कहा जाता है सेकंड वर्ल्ड वॉर की समाप्ति के बाद जब अमेरिकी सैनिक वापस घर जाने की तैयारी करने लगे तो तो वो अपनी कारें अपने साथ नहीं ले जा सके. वहीं उस समय उन्हें चैटिलोन के जंगल अपनी कारों को छुपाने के लिए सबसे उपयुक्त लगे, क्योंकि यह एक पहाड़ी इलाका था और लोगों का यहाँ पर आना जाना बिलकुल भी नहीं था. वहीं उस समय अमेरिकी सैनिकों का विचार इन्हें यहां पर कुछ समय ही छुपाने का था और उनकी योजना अमेरिका पहुंचने के बाद वापस कारें अमेरिका मंगवाने की थी लेकिन ऐसा हो नहीं पाया और ये कारें यहां हमेशा के लिए रह गई.

यूरिन बेचकर पैसे कमा रही है यह लड़की

चल यही थी महिला के दिमाग की सर्जरी और वो बना रही थी पकौड़े

इस मुस्लिम देश में है भगवान विष्णु की सबसे ऊंची मूर्ति

 

1