Trending Topics

लगातार व्यक्ति को पड़ रहे थे दिमागी दौरे, डॉक्टर्स के पास गया तो जानकर उड़े होश

Doctors Found More Than 700 Tapeworms In Body Of A Man in china

दुनियाभर में ऐसी कई चीज़ें हैं, बातें हैं जिन्हे सुनकर हम ओएमजी करते रह जाते हैं. ऐसे में आज हम एक ऐसा ही किस्सा आपको बताने जा रहे हैं. जी दरअसल यह मामला चीन का है जहाँ एक शख्स के साथ कुछ ऐसा ही हुआ. जी दरअसल यहां रहने वाले 46 वर्षीय झू जॉन्गफा को लगातार दिमागी दौरे पड़ रहे थे, और उसके बाद वह अस्पताल गए. वहां जब उनका एमआरआई स्कैन किया गया तो रिपोर्ट देखकर डॉक्टरों के भी होश उड़ गए. जी दरसल इस मामले में डॉक्टर ने देखा कि झू के शरीर में 700 से अधिक परजीवी टेपवर्म पाए गए, जो उनके दिमाग और गुर्दे तक पहुंच चुके थे. 

जी हाँ, सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, टेपवर्म के अंडे पहले पेट तक पहुंचे और उसके बाद खून के जरिए पूरे शरीर में फैल गए. इस मामले में डॉक्टरों ने बताया कि, ''ये टेपवर्म अधपके सूअर के मांस के जरिए झू के शरीर में पहुंचे थे और उनकी संख्या लगातार बढ़ती जा रही थी. झू टीनिएसिस नाम की बीमारी से पीड़ित था, जो टेपवर्म टीनिया सोलियम संक्रमण से होती है.'' इसी के साथ सामने आई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, झू ने बताया कि उसने एक महीने पहले सूअर का मांस खाया था, लेकिन वह पूरी तरह से पका था या नहीं, इसके बारे में उन्हें नहीं पता.

आपको बता दें कि झू पेशे के एक मजदूर हैं और डॉक्टर्स का कहना है इस बीमारी से पीड़ित व्यक्ति को तेज सिरदर्द, आंखों के सामने अंधेरा छा जाना, दौरे पड़ना और भूलने की बीमारी हो जाती है. इसी के साथ कई बार इस बीमारी के लक्षण संक्रमण के कुछ हफ्तों बाद दिखाई देते हैं. वैसे डॉक्टर्स को दिखाने के बाद उसके  शरीर पर इसका असर कम करने के लिए इलाज किया जा रहा है.

इस महिला ने दिया 2 सिर, 3 हाथ और 4 पंजे वाले बच्चे को जन्म

दिमापुर में आज भी है हिडिंबा का वाड़ा, देखने आते हैं लोग

ये है चलता-फिरता हीटर, ठंड में देता है गर्मी

 

1