Trending Topics

PHOTOS: इस साल कुछ इस तरह हो रही है दुर्गा पूजा

durga puja photos 2020

आप सभी जानते ही होंगे 17 अक्टूबर से नवरात्रि यानि की दुर्गा पूजा की शुरुआत हो चुकी है। ऐसे में आप यह भी जानते ही होंगे कि इस दौरान हिंदू धर्म में मां दुर्गा की पूजा बेहद महत्वपूर्ण मानी जाती है। वैसे इस साल ये त्योहार 17 अक्टूबर 2020 से शुरू होगा और 25 अक्टूबर 2020 तक जारी रहेगा। वहीँ उसके बाद 26 अक्टूबर 2020 को दशहरा मनाया जाने वाला है। 

यह पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। वैसे आप यह भी देख रहे होंगे इस साल कोरोना महामारी को देखते हुए 'केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय' द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करने पर ही आयोजन की अनुमति दी गई है।

यानी इस बार दुर्गा पूजा का माहौल बिलकुल अलग है जिसके फोटोज आज हम लेकर आए हैं। आज हम कई फोटोज लाये हैं जिन्हे देखकर आपको यह पता चलेगा कि इस बार दुर्गा माँ को बैठाकर लोग कैसे जश्न मना रहे हैं। 

वैसे कोरोना की वजह से इस साल दुर्गा मां के आगमन की तैयारी बिलकुल अलग हुई थी जो अब नजर आ रही है। आप जानते ही होंगे हर साल कोलकाता के 'बागबाज़ार' में दुर्गा पूजा का आयोजन होता आ रहा है लेकिन इस साल बड़ा अलग है सब। 

इस बार यहाँ प्रवासी मजदुर महिलाओं की मूर्तियां बनी हैं जिनकी पूजा हो रही है यह दिल छू लेने वाली तस्वीरें हैं जो आप यहाँ देख सकते हैं। 

You may be also interested

1