Trending Topics

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ दुनिया का सबसे महंगा फ्रेंच फ्राइज

NYC restaurant breaks world record for the most expensive french fries

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए लोगों को काफी मेहनत करनी पड़ती है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक फ्रेंच फ्राइज के बारे में जिसने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज किया गया है. यह फ्रेंच फ्राइज अमेरिका के एक रेस्टोरेंट ने मिल रही है और इसे दुनिया का सबसे महंगा फ्रेंच फ्राइज कहा जा रहा है. मिली जानकारी के तहत अमेरिका के मैनहट्टन में एक रेस्टोरेंट ने दुनिया के सबसे महंगी फ्रेंच फ्राइज़ बनाकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया है. जी दरअसल “क्रेमे डे ला क्रेमे पोमे फ्राइट्स” नाम के इस फ्रेंच फ्राइज को Serendipty3 नाम के रेस्टोरेंट ने बनाया है. यह 200 डॉलर (लगभग 14,916 रुपये) की है और सबसे महंगी फ्रेंच फ्राइज है. 

इसे रेस्टोरेंट के क्रिएटिव शेफ जो काल्डेरोन और कॉर्पोरेट एक्जीक्यूटिव शेफ फ्रेडिक स्कोएन-कीवर्ट ने मिलकर तैयार किया है. आपको बता दें कि इस फ्रेंच फ्राइज को नए तरीके से बनाया गया है और इसमें कई मसालों का इस्तेमाल किया गया है. अब बात करें फ्रेंच फ्राइज की रेसिपी के बारे में तो इसमें अपस्टेट चिपरबेक आलू, डोम पेरिग्नन शैम्पेन, जे लेब्लांक फ्रेंच शैम्पेन आर्डेन सिरका, ग्वेरांडे ट्रफल साल्ट, ट्रफल ऑयल, क्रेते सेनेसी पेकोरिनो टार्टुफ़ेलो पनीर, इटली से शेव्ड ब्लैक समर ट्रफल्स, ट्रफल बटर और ऑर्गेनिक जर्सी गायों से मिले 100% ग्रास फ़ेड क्रीम का इस्तेमाल किया गया है.

इस फ्रेंच फ्राई को बनाने के लिए, आलू को पहले डोम पेरिग्नन शैम्पेन और जे. लेब्लांक फ्रेंच शैम्पेन आर्डेन विनेगर में डुबोया गया ताकि इसे एक अलग स्वाद दिया जा सके. आपको यह भी बता दें कि इस गोल्डन फ्रेंच फ्राइज को खाने के लिए स्पेशल मोर्ने सॉस भी बनाया गया था. इसी के साथ इसे बैकरेट क्रिस्टल अरबीस्क प्लेट पर परोसा गया. इस पर ट्रफल और पनीर के साथ गार्निशिंग की गई. 

पैसों से जुड़े रोचक तथ्य

शराब पीकर झूम उठी भैंसे, हुआ मालिक का पर्दाफाश

विलुप्त मान लिया गया था ट्रांसपेरेंट ऑक्टोपस, अब दिखा

 

1