Trending Topics

कभी नहीं हंसी यह महिला, रहस्य सुनकर उड़ जाएंगे होश

Sober Sue never giggled or even cracked a smile

दुनियाभर में लोग हँसते हैं तो रोते भी हैं और सभी के चेहरा पर कोई न अकोइ भाव होता ही हैं. गम में रोना और ख़ुशी में हंसना सभी जानते हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जो आज तक नहीं हंसी. जी हाँ, आज से करीब 100 साल पहले एक ऐसी महिला हुई थी जो कई कॉमेडियन के लिए परेशानी का कारण बन गई थी क्योंकि कोई भी कॉमेडियन उसे हंसा नहीं पाया था. इन सभी के बीच हैरानी की बात है कि उस महिला को कोई भी नहीं हंसा पाया था फिर वह कॉमेडियन हो या कोई और.

इसके लिए कई कॉमेडियन ने कोशिश कि लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाए. जी दरअसल, 1907 में, सोबर सू के उपनाम से एक कलाकार रूफ गार्डन में मंच पर दिखाई देने लगा, और उसे "जो लड़की कभी हंसी नहीं सकती" के रूप में जाना किया जाता था.

वहीं थिएटर के निर्माताओं ने उसे $ 1000 का पुरस्कार देने का एलान किया, जो सोबर सू के चेहरे पर मुस्कान ला दे और सबसे पहले, दर्शकों में से कुछ लोग मंच पर आए और मजाकिया चेहरे बनाए या अपने सबसे अच्छे चुटकुले सुनाए, लेकिन वे सभी असफल रहे. सोबर सू का चेहरा गंभीर बना रहा. वहीं उसके बाद, पेशेवर हास्य कलाकारों ने चुनौती लेना शुरू किया और अपनी सर्वश्रेष्ठता का प्रदर्शन किया. पर वो सफल नहीं हुए. कहा जाता है सोबर सू के भावहीन चेहरे को देखकर कुछ लोगों ने कहा कि ''वह आंशिक रूप से अंधी या बहरी थी, लेकिन सच्चाई आखिरकार 1907 में सामने आई.'' जी दरअसल, सू के लिए मुस्कुराना या हंसना असंभव था क्योंकि उसके चेहरे की मांसपेशियां लकवाग्रस्त थीं. 

रात होते ही यहाँ से भाग जाते हैं लोग वरना हो जाती है मौत

9 किलोमीटर लंबी इस गुफा में जाने से काँप उठते हैं लोग

इस अजीब वजह से दो बकरों को थाना ले गए लोग

 

Recent Stories

1