Trending Topics

67 वर्षीय इस आदमी ने पाले हैं 400 भयानक जीव जिसमे सांप, घडियाल, कोबरा सब है शामिल

  • September 22, 2018
  • OMG!
man have 400 reptiles in their home

इस दुनिया में कई सारे जानवर प्रेमी लोग मौजूद है. लेकिन ये जानवर प्रेमी कुत्ते, बिल्ली, खरगोश, पक्षी जैसे जानवर पालते हैं और ज्यादा से ज्यादा गाय, भेस, बकरी, भेड़, घोडा और ऊंट... लेकिन हम आपको आज एक ऐसे आदमी के बारे में बता रहे हैं जिसने अपने घर में जगली और बेहद खतरनाक जीव पाल रखे हैं. ये आदमी कोई नौजवान भी नहीं बल्कि 67 वर्षीय है जिसका नाम है फिलिप जिलेट. फिलिप फ्रांस के Nantes के रहने वाले हैं जिनके घर में एक या दो नहीं बल्कि पूरे 400 जीव मौजूद है. 

 

फिलिप के घर कुछ ऐसे खतरनाक जीव भी मिलेंगे जिसे देखकर अच्छे से अच्छे इंसान की रूह काँप जाएगी. पिछले 20 सालों से फिलिप इन सभी जानवरों के साथ रह रहा है और ये सभी उसे परिवार के सदस्य के जैसे ही है. फिलिप के घर के किसी भी कोने में कोई न कोई जानवर तो मिल ही जाएगा. फिलिप ने अपने घर में इन सभी के लिए कमरे भी बनाए हैं और इतना ही नहीं वो इन सब को अपने हाथ से ही खाना खिलते हैं और अपने बच्चों की तरह सबकी देखभाल करते हैं. 

फिलिप ने इन सभी जानवरों को अपने घर पर रखने के लिए सरकार से जरुरी परमिशन भी ले रखी है. फिलिप का इस बारे में कहना है कि हम इन जानवरों को समझ नहीं पाते इसलिए इनके साथ बुरा व्यवहार करते हैं। हमें लगता है कि ये हमें नुकसान पहुंचा सकते हैं, मगर जब हम इन्हें समझने लगेंगे तो खुद आवाज देकर बुलाएंगे  

फिलिप अक्सर ही इन सभी जानवरों को रोड शोज़ में भी हिस्सा दिलवाते हैं. वो ऐसा इसलिए करते हैं ताकि उन सभी जानवरों के प्रति लोगों की गलतफहमियां दूर हो सके. अब तो फिलिप के पडोसी भी इन सभी जानवरो के आदि हो गए हैं.  

दवाई का हुआ ऐसा असर की महिला के सिर नहीं बल्कि जीभ पर उग आए बाल

किसी नेता नहीं बल्कि कुत्ते को बना दिया महापौर, सौंपी बड़ी जिम्मेदारियां

 

You may be also interested

1