Trending Topics

बचपन में बिछड़ गई थीं दो बहनें, सेल्फी से मिलीं दोबारा

Woman reveals how a selfie with a school friend revealed she'd been stolen as a baby

दुनियाभर में कई ऐसी बातें हैं जिन्हे सुनकर सभी ओएमजी करने लगते हैं. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसा ही किस्सा बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप भी कहेंगे ओएमजी... जी दरअसल यह किस्सा दक्षिण अफ्रीका का है जहाँ बचपन में बिछड़ी दो बहनों के लिए यही सेल्फी वरदान साबित हुआ है. जी हाँ, दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन शहर में रहने वाली दो बहनें 17 साल पहले तब जुदा हो गईं थीं, जब जन्म के तीन दिन बाद ही एक बहन को अस्पताल की एक नर्स ने चुरा लिया था और सेल्फी के जरिए यह दोनों बहनें आज वापस एक दूसरे से मिलने में कामयाब हो गईं. जी हाँ, केपटाउन की रहने वाली सेलेस्टे की बेटी मिशे तीन वर्ष की थी, जब उन्होंने 30 अप्रैल 1997 को दूसरी बेटी को जन्म दिया और जन्म के तीन दिन बाद ही उनकी नवजात बेटी को अस्पताल की ही एक नर्स ने चुरा लिया था, जिसके कारण मिशे अपनी छोटी बहन से बिछड़ गईं थीं. 

ऐसे में 20 वर्षीय मिशे ज्वानस्वाक हाई स्कूल के अंतिम वर्ष में थीं, तभी वहां कैसिडी ने एडमिशन लिया और दोनों का स्कूल में अक्सर आमना सामना होता रहता था और दोनों की दोस्त अक्सर उनसे कहा करती थीं कि तीन वर्ष का अंतर होने के बावजूद दोनों बिल्कुल एक-दूसरे की तरह ही दिखती हैं. वहीं जब भी दोनों एक-दूसरे से मिलती थीं, उन्हें एहसास होता था कि दोनों के बीच शायद कोई रिश्ता है लेकिन दोनों कभी कुछ समझ नहीं आई. वहीं एक दिन मिशे ने कैसिडी के साथ सेल्फी ली और अपने दोस्तों को दिखाई तो सबने एक ही सवाल किया कि ''क्या वे दोनों पक्का मानती हैं कि उनके माता-पिता ने उन्हें गोद नहीं  लिया है.''

उसके बाद अपने दोस्तों द्वारा इस तरह का सवाल पूछे जाने पर मिशे भी शंका में आ गईं जिसके बाद उन्होंने कैसिडी के साथ ली अपनी सेल्फी अपने माता-पिता को दिखाई फोटो देख कर मिशे की मां चौंक गईं और उन्होंने आशंका जताई कि शायद कैसिडी मिशे की खोई हुई बहन है और इसके बाद मिशे को इस बात की जानकारी हुई कि बचपन में उनकी बहन चोरी हो गई थी. जी हाँ, उसके बाद मिशे ने कैसिडी से पूछा कि ''क्या उसका जन्म 30 अप्रैल 1997 को हुआ था तो कैसिडी ने कहा हां.'' जिसके बाद पूरे मामले की खबर पुलिस को दी गई और कैसिडी का डीएनए टेस्ट भी कराया गया जो मिशे व उनके परिवार के डीएनए से मैच हो गया और इसके बाद पुलिस ने कैसिडी को बचपन में चुराने वाली नर्स लोनोवा को गिरफ्तार कर लिया.

लाल रंग से बहुत प्यार करती है यह महिला, लोग कहते हैं रेड लेडी

यहाँ दिवाली के दिन होती है कुत्तों की पूजा

ये है दुनिया का सबसे डरावना घर, यहाँ रुक गए तो मिलेगा लाखो रुपए

 

You may be also interested

1