Trending Topics

दस साल तक एक ही बेंच की फोटो खींची फोटोग्राफर ने, कुछ ऐसे बदला दौर 

Yevhen Kotenko Spends 10 Years Photographing Same Bench

एक यूक्रेन के फोटोग्राफर Yevhen Kotenko ने अपनी लाइफ के दस साल सिर्फ एक बेच के साथ फोटोग्राफी में ही निकाल दिए. जी हाँ, फोटोग्राफी का जूनून जब सवार होता है तो कुछ लोग ऐसा ही करते हैं. उन्होंने दस साल एक पार्क की बेंच के फोटोग्राफी प्रोजेक्ट में ही इन्वेस्ट किये और उनका नतीजा कुछ ऐसा रहा जिसे आप देख सकते हैं. दस साल में इस बेंच के साथ बहुत कुछ बदल चूका था यहाँ तक की उसका रंग भी बदल गया था, लेकिन कुछ चीज़े थी जो नहीं बदली थी.

इस पर Kotenko ने कहा कि, 'मैंने खुद को कोई टाइम लिमिट नहीं दी थी न ही कोई गोल दिया था. मैं सिर्फ किचन में जाता था और खिड़की से बाहर देखता रहता था.

हर बार वहां पर कुछ ना कुछ देखने को होता ही था. ऐसी बहुत सी चीज़े थी जो बुरी भी हुई हैं लेकिन उनके बारे में ना सोचना ही ठीक रहेगा.'

Kotenko ने अपने प्रोजेक्ट को Kyiv art pub में भी डिस्प्ले के लिए रखा गया था 26 जनवरी तक के लिए जिस पर उनके काफी सारे रिएक्शंस मिले. इसके बाद ये फोटोग्राफर कहीं और शिफ्ट हो गए लेकिन वो अपने काम को साथ लेकर गए.

वो कहते हैं 'मैं सिर्फ 1 किमी ही दूर गया था जहाँ पर मेरा अपार्टमेंट था. उसमे मेरे पेरेंट्स अब भी रहते हैं उस नज़ारे को देखने के लिए.'

Recent Stories

1