Trending Topics

इन जानवरों को देखकर इनमे खो जाएंगे आप

Most Beautiful Animals in the World

कुदरत की बनाई हर चीज़ ख़ूबसूरत और अनोखी है. लेकिन कभी-कभी हम सभी के सामने कुछ ऐसी चीज़ें आ जाती हैं, जिन्हें देखकर ऐसा लगता है जैसे प्रकृति ने इन्हें फ़ुर्सत में बैठकर बनाया होगा. अब आज हम कुछ ख़ूबसूरत जानवरों के बारे में बताने जा रहे हैं, और इन्हे देखकर आपका दिल जोरों से धड़केगा और आप इन्हे देखकर कहेंगे OMG! ये वाकई में बहुत प्यारे हैं और इन्हे देखकर ऐसा लगता है कि यह किसी बहुमूल्य ख़ज़ाने से कम नहीं.

ब्लैक फेज़ व्हाइट-लिप्ड पाइथन: यह न्यू गिनी और आसपास के द्वीपों में देखा जाता है. यह पाइथन जीनस लियोपीथॉन से संबंधित है और अब तक इनमें से केवल छह प्रजातियों की पहचान हुई है यह जहरीले नहीं होते हैं.

भारतीय बुलफ्रॉग

यह इंडियन बुलफ्रॉग है जो भारत, बांग्लादेश, पाकिस्तान, नेपाल, म्यांमार, अफगानिस्तान और श्रीलंका में देखे जाते हैं. यह आर्द्रभूमि वाले क्षेत्रों में रहते हैं. यह ज़हरीले नहीं होते हैं.

लूना मोथ

लूना मोथ या एक्टियस लूना उत्तरी अमेरिका में सबसे बड़ी कीट प्रजातियों में से एक है. इसका पंख लगभग 5 इंच का होता है और एक नर का पंख 7 इंच तक चौड़ा हो सकता है.

मैंडरीन मछली

मैंडरीन मछली को एस स्प्लेंडिडस कहते है. यह ऑस्ट्रेलिया के तट पर ग्रेट बैरियर रीफ़ के पास मिलती हैं.

ग्रीन हेडेड टैनेजर

यह ब्राजील में मिलता है. इन पक्षियों में नर आमतौर पर मादाओं और किशोरों की तुलना में अधिक चमकीले रंग के होते हैं. यह औसतन 13.5 सेंटीमीटर की होते है, और इनका वज़न भी महज़ 18 ग्राम तक ही होता है.

कुछ लोग दिमाग खराब कर देते हैं, जैसे इनको देख लीजिये

 

1