Trending Topics

इन बीमारियों को खत्म करने के लिए यहाँ के लोग पीते हैं कॉकरोच का शरबत

People Drink Cockroach Potion in china

आज के समय में कई ऐसी खबरें आती हैं जिनपर यकीन कर पाना मुश्किल हो जाता है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसे शहर के बारे में जहाँ कॉकरोच का शरबत पीते हैं. जी दरअसल हम बात कर रहे हैं चीन के शीचांग शहर की. जहाँ होने वाली एक दवा कंपनी हर साल 600 करोड़ कॉकरोच का पालन करती है. जी दरअसल साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार एक बिल्डिंग में इनको पाला जा रहा है और इस बिल्डिंग का क्षेत्रफल लगभग दो खेल के मैदानों के बराबर है. इसी के साथ यहाँ की अलमारियों की पतली कतारों में इसे पाला जाता है और इनके लिए खाने और पानी का इंतजाम होता हैं. कहते हैं इसके अंदर घुप्प अंधेरा होता है और वातावरण में गर्मी और सीलन बनाकर रखी जाती है. 

वहीं फार्म के अंदर कीड़ों को घूमने और प्रजनन करने की आजादी होती है और उन्हें सूरज की रोशनी से दूर रखा जाता है और वो बिल्डिंग के बाहर नहीं जा सकते हैं. आपको बता दें कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सिस्टम से कॉकरोच पालन पर नजर रखी जाती है और इसके जरिए बिल्डिंग के अंदर तापमान, खाने की उपलब्धता और नमी पर नियंत्रण रखा जाता है.

कहते हैं लक्ष्य कम समय में ज्यादा से ज्यादा कॉकरोच पैदा करने का होता है और जब कॉकरोच व्यस्क होते हैं, इन्हें कुचल दिया जाता है और इसका शरबत की तरह चीन के परंपरागत दवाई के रूप में पिया जाता है. जी दरअसल यहाँ के लोगों का कहना है इससे दस्त, उल्टी, पेट के अल्सर, सांस की परेशानी और अन्य बीमारियों का अंत हो जाता है. इस दवाई के लिए कॉकरोच का पालन सरकारी योजनाओं का हिस्सा है और इसकी दवाई का अस्पतालों में इस्तेमाल किया जाता है जो चौकाने वाला है.

पिछले जन्म का बदला लेने के लिए बाली ने छुपकर श्री कृष्णा को दी थी मौत

इस वजह से लगता है सूर्य ग्रहण

इस वजह से मंदिर जाना होता है लाभदायक

 

Recent Stories

1