Trending Topics

अपने आकार को बड़ा छोटा कर लेती है यह झील

Sun Moon Lake

अक्सर ही हम सभी ने कई अजीब-अजीब बातों, चीज़ों, जगहों के बारे में हैं. जी हाँ, हमने और आपने अक्सर ही कई ऐसे किस्से सुने होंगे जो दिल को छू जाते हैं और उसके बाद हम उसी के बारे में सोचते रहते हैं. ऐसा ही एक किस्सा इस झील का भी हैं जो आज हम आपको बताएं जा रहें हैं. एक ऐसी झील जो देखने में बहुत ही आकर्षक और खूबसूरत हैं लेकिन हर वक्त वह अपने आकार को बदल लेती हैं. जी हाँ, एक ऐसी झील जिसका आकार हर समय बदलता रहता है वह कभी एक ही आकार पर नहीं टिकती.

इस झील का नाम सनमून लेक है और लोग जब इसके बारे में सुनते हैं तो इसे देखे बिना नहीं रह पाते, इस वजह से कई देशों के लोग इसे देखने के लिए आते हैं. झील का आकार हर समय बदलना बहुत बड़ी बात है और उसे बदलते हुए देखना उससे भी बड़ी बात. यह झील कभी पूर्व दिशा में छोटी हो जाती हैं तो कभी दक्षिण दिशा में.

ऐसे ही होते-होते इसका आकर दिनभर में कई बार बदल जाता है. पूर्व दिशा से दखने पर झील गोल आकार कि दिखाई देती हैं वहीं अगर आप झील को दक्षिण दिशा से देख रहें हैं तो वह आपको आधे चन्द्रमा जैसी दिखाई देगी. झील का आकार हर समय अलग और खूबसूरत नजर आता है और लोग इसे अपने कैमरे में कैद भी करते हैं. झील के आस-पास काफी हरियाली है और पेड़ हैं जिनकी वजह से उसकी खूबसूरती और बढ़ जाती हैं. 

इस गांव में रहने वाला हर इंसान हैं बौना

इस मंदिर में सिगरेट पीते हैं भोलेनाथ

इस शख्स के कारण मिलती है हमें संडे की छुट्टी

 

1