Trending Topics

यहाँ कंकाल के साथ घर में रहते हैं लोग

Papuan tribe cares for 250 year old mummy to preserve ancient

आप सभी जानते ही होंगे कि दुनिया में कितने अजीब लोग रहते हैं और अपनी अजीब हरकतों के कारण पॉपुलर होते हैं. अब आज हम आपको एक ऐसे ही समाज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकर आपके होश उड़ सकते हैं. जी हाँ आज हम ऐसे ही कुछ लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको हैरान कर देंगे. हम बात कर रहे हैं उन लोगों की जो कंकालों के साथ रहना पसंद करते हैं. जी हाँ और उस जनजाति का नाम है दानी जनजाति. 

खबरों के अनुसार पपुआ में पहाड़ों के बीच छिपे रहने वाले ट्राइब की फोटोज सामने आई है जिन्हें देखकर आप हैरान रह जायेंगे. बताया जाता है यहां रहने वाली दानी ट्राइब अपने पूर्वजों के मरने के बाद उनके शव को ममी बना देती थी और धुएं के जरिए ये लोग ममी को सैकड़ों साल तक सुरक्षित रखते हैं. वहीं पश्चिमी पापुआ के वामेना में स्थित गांव में फोटोग्राफर ने इन ट्राइब की तलाश की.

इस जनजाति के बारे में बताया जाता है कि अब ममी बनाने की प्रक्रिया बंद हो गई है वहीं पहले की ममी को संभाल कर रखा गया है. यहाँ पर सबसे पहले साल 1938 में अमेरिकन जूलॉजिस्ट रिचर्ड आर्कबोल्ड ने 1938 में की थी. हाल ही में वायरल हो रहीं एक तस्वीर में एक बुजुर्ग ट्राइब अपने पूर्वज के ममी के साथ दिखाई देता है वहीं बताया जाता है कि ये शख्स दानी ट्राइब का मुखिया है. आप सभी को बता दें कि यह जनजाति वह पापुआ न्यू गिनी के सेंटर से काफी दूर है. 

लड़कियों के उपयोग किए गए सेनेटरी पेड़ को उबालकर पी रहे हैं लोग

यहाँ देखते ही देखते पत्थर के हो गए लोग

यहाँ माता को प्रसाद में भेंट की जाती है चप्पल, वजह जानकर आपको लगेगा सदमा

 

You may be also interested

1