Trending Topics

आखिर क्यों इतनी महंगी होती हैं रोलेक्स की घड़ियां

Why are Rolexes so expensive

दुनिया में कई ऐसे लोग हैं जो घड़ी पहनना पसंद करते हैं ऐसे में बात की जाए घड़ियों की तो अगर घड़ी का नाम लिया जाए तो दिमाग में सबसे पहले रोलेक्स की घड़ी आती है. हम सभी इस बात से बखूबी वाकिफ हैं कि रोलेक्स की घड़ियां बहुत महंगी होती है लेकिन फिर भी हम सभी को रोलेक्स की घड़ियां ही पसंद आती हैं. ऐसे में कभी आपने सोचा है कि आखिर क्यों होती हैं रोलेक्स की घड़ियां इतनी महंगी..? शायद नहीं तो आइए आज हम आपको बताते हैं कि आखिर रोलेक्स की घड़ियां इतनी महंगी क्यों होती हैं. 

दरअसल में रोलेक्स की घड़ियों में ख़ास कारीगरी की जाती है और इन घड़ियों को विशेष रूप से तैयार किया जाता है. रोलेक्स की घड़ियों की कीमत लाखो में होती है लेकिन इसकी वजह भी बहुत ख़ास होती है. रोलेक्स की घड़ियों को बनाने में रिसर्च की जाती है साथ ही इन्हे डिवलेपमेंट लैब में तैयार किया जाता है. यह एक ऐसी लैब है जिसमे घड़ी को बनाते वक्त बहुत ही बारीकी से काम किया जाता है.

कंपनी कहती है कि रोलेक्स की घड़ी बनाने में मशीनरी का सबसे ज्यादा प्रयोग होता है और इसे बनाने में सबसे ज्यादा मेहनत भी लगती है इस वजह से यह घड़ी काफी महंगी होती है और लोग इसे खरीदना भी पसंद करते हैं. खबरों की मानें तो रोलेक्स की घड़ी बनाते समय काफी बारीकी से काम करना पड़ता है क्योंकि इनके खराब होने के चांस सबसे ज्यादा होते हैं. 

यहाँ बच्चे भी बना सकते हैं संबंध

यहाँ शादी में शराब का है सबसे बड़ा योगदान

यहाँ एक दिन नहीं बल्कि कई महीनों के लिए सो जाते हैं लोग

 

You may be also interested

1