Trending Topics

इस गांव की हर लड़की है कुंवारी नहीं हो पाती है किसी की भी शादी

brazilian village populated only by women seeking man for marriage

लड़कियों का सबसे बढ़ा सपना होता है शादी करना. और जिस दिन लड़किया दुल्हन बनती है वो दिन उनकी जिंदगी का सबसे बढ़ा और खास दिन होता है. अक्सर माता-पिता को बेटे से ज्यादा बेटियों की शादी की चिंता रहती है. वो अपनी बेटी के लिए ऐसा लड़का ढूंढ़ते है जो उनकी बेटी को खुश रख सके उसे दुनिया की सारी ख़ुशी दे सके. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे है जहां लड़कियों की शादी नहीं होती है. जी हाँ... इस जगह लड़किया जीवनभर के लिए कुंवारी ही रहती है.   

ऐसा इसलिए होता है क्योकि यहाँ आदमियों की संख्या बहुत ही कम है इसलिए इन्हे शादी करने के लिए लड़के नहीं मिलते है.

इस गांव में लड़किया लड़के के लिए तरसती है और बस यही चिंता उन्हें पुरे समय घेरे रहती है. यहाँ लड़कियों के दिमाग में पुरे समय ये ही चलता रहता है कि वो लड़के लाए कहा से. 

ये गांव ब्राज़ील में है. इस गांव में महिलाओ की कुल आबादी 600 है जिनमे से करीब 300 लड़कियों को लड़के नहीं मिले है. और इन सभी 300 लड़कियों की उम्र 18 से 30 साल के बीच की ही है. 

दरअसल इस गांव की लड़किया चाहती है कि लड़के उन्ही के मुताबिक काम करे. इस गांव के मर्द और 18 साल से बड़े लड़के सभी गांव से दूर शहर में जाकर ही काम करते है इसलिए यहाँ की लड़किया किसानी से लेकर खेती तक के सभी काम करती है. 

ये है डिस्पेंसरी वाले डॉक्टर हनुमान हर बीमारी का करते है इलाज

ऐसी बीमारी जिसमे नाच-नाचकर मरने लगे थे लोग

 

You may be also interested

1