Trending Topics

बिना इंजन के 40-50 किलोमीटर स्पीड देता है ये स्कूटर

chukudo scooter neither engine nor petrol still gives a speed of 50 kms

दुनियाभर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छू रहीं हैं. ऐसे में लोग बड़े परेशान हैं और वह ऐसे साधन को खरीदना चाहते हैं जो पेट्रोल-डीजल के बिना ही काम करें या कम खाए. आजकल बढ़ती कीमतों को देखते हुए अपनी गाड़ी से कॉलेज, ऑफिस या अन्य जगह जाना काफी महंगा पड़ रहा है. इन सभी को देखते हुए लोग रिन्यूएबल एनर्जी की तरफ शिफ्ट हो रहे हैं. अब आज हम आपको बताने जा रहे है एक ऐसे स्कूटर के बारे में जो बिना किसी ईंधन के चलता है. 

सुनकर आपको झटका लगा होगा लेकिन यह सच है. जी दरअसल हम बात बात कर रहे हैं chukudu scooter की. यह स्कूटर अफ्रीकी देश कांगो के लोग इस्तेमाल करते हैं. यहाँ के लोग इसे अपने रोजमर्रा के जीवन में सामान ढोने के लिए इस्तेमाल करते हैं.

जी दरअसल इस स्कूटर को दुनिया का सबसे अनोखा स्कूटर कहा जा रहा है क्योंकि इसमे कोई इंजन नहीं लगा फिर भी यह 40-50 किलोमीटर स्पीड देता है. केवल यही नहीं बल्कि ये एक बारी में तकरीबन 700-800 किलोग्राम तक का सामान उठाकर चल सकता है. सुनकर आपको यकीन तो नहीं हो रहा होगा लेकिन यह बिलकुल सच है.

वैसे मिली जानकारी के तहत इस स्कूटर को बनाने के लिए एक खास तरह की मजबूत लकड़ी का इस्तेमाल करते हैं और इसे स्केट स्कूटर की तरह चलाया जाता है. यह देखने में बड़ा दिलचस्प है और इसके इस्तेमाल से लोग बहुत खुश हैं.

OMG! देसी घी के ये फायदे चौका देंगे आपको

ये है दुनिया का अनोखा झरना, बिना फिसले इस पर चढ़ जाते हैं लोग

रो रहा था बच्चा तो माँ ने पीला दी शराब

 

You may be also interested

Recent Stories

1