Trending Topics

OMG: कार चलाते हुए बेहोश हुआ ड्राइवर और फिर हुआ चमत्कार

Driver falls unconscious behind wheel and miraculously drives down road for 25 km

आजकल कई चौकाने वाले मामले सामने आते रहते हैं। अब हाल ही में जो मामला सामने आया है वह बेल्जियम से सामने आया है। यहाँ एक व्यक्ति कार चलाते समय सो गया और सबसे गंभीर और हैरानी वाली बात ये रही कि कार बिना किसी से टकराए 25 से 30 किमी तक अपनी लेन में चलती रही। जी हाँ, सामने आने वाली मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, व्यक्ति अचानक कार चलाते हुए ड्राइविंग व्हील के पीछे बेहोश हो गया, हालाँकि सौभाग्य से उसकी कार लेटेस्ट टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करती थी। जी हाँ और कार के क्रूज कंट्रोल और लेन असिस्ट ने उसे सड़क पर ही रखा और इधर-उधर जाने से रोक लिया। इस मामले को 14 अगस्त की बताया जा रहा है। जी दरअसल बेल्जियम में ल्यूवेन की ओर जाने वाली सड़क पर ड्राइवर 14 अगस्त की सुबह लगभग 9 बजे बेहोश हो गया और जब लोगों ने कार को सड़क पर चलते देखा तो सभी हैरान रह गए। 

वहीं उसके बाद कार को तुरंत रोका नहीं जा सका, इस वजह से प्रत्यक्षदर्शियों ने आपातकालीन सेवाओं और पुलिस से संपर्क किया और कार की लोकेशन के बारे में जानकारी दी। मिली जानकारी के तहत कार Renault Clio बताई जा रही है। वहीं जैसे ही अधिकारी मौके पर पहुंचे तो वे किसी तरह से कार को रोकने में कामयाब रहे और कार रोकने के बाद उन्होंने देखा कि 41 वर्षीय ड्राइवर अभी भी ड्राइवर सीट के पीछे बेहोश पड़ा है। उसके बाद वे ड्राइवर को अस्पताल ले गए जहां उसका शराब और ड्रग्स का टेस्ट किया गया। हालांकि टेस्ट रिजल्ट के बारे में पता नहीं चल सका है।

इस मामले में अधिकारियों ने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि बेहोश होने के बाद व्यक्ति ने कम से कम 25 किलोमीटर की यात्रा की थी। वहीं दूसरी तरफ चश्मदीदों का कहना है कि कार स्थिर गति से बाएं से दाएं जा रही थी। ऐसे में अधिकारियों ने अनुमान लगाया कि ड्राइवर के बेहोश होने के बाद कार में लगे लेन असिस्ट और क्रूज कंट्रोल ने उसे कंट्रोल में रखा और लेन असिस्ट ने यह सुनिश्चित किया कि कार जैसे ही रास्ते से हटे तो उसे वापस लेन के बीच में लाया जाए। वहीं दूसरी ओर, क्रूज कंट्रोल ने कार की गति को स्थिर रखा। उन्होंने कहा कि कार को रोकते समय उसे लेन से हटाना पड़ा जिससे वह सेफ्टी बैरियर से टकराकर रुक गई।

1