Trending Topics

जापान के बैचलर लड़के परफेक्ट हसबैंड बनने की ले रहे हैं ट्रेनिंग

japanese bachelors learning homely skills to be perfect

जिस तरह लड़कियों को खाना बनाना सिख लेना चाहिए उसी तरह लड़कों को भी शादी के बाद के सारे काम सिख लेने चाहिए। ताकि उन्हें भी बाद में कोई समस्या ना हो। जी हाँ, लड़कियों को तो हर चोज़ सिखाई जाती है शादी के अब्द कैसे रहना है  और क्या करना है। लेकिन लड़कों को कुछ नहीं सिखाया जाता है ना वो सीखते हैं। लेकिन हर लेक ऐसे नहीं होते। क्योकि जापान के लड़के शादी के बाद के लिए बहुत सी तैयारियां करते हैं। 

यानी शादी के बाद कैसे रहना है कैसे बच्चे संभालने वगैरह। जी हाँ, और ये सब सिखने के लिए वो इसकी ट्रेनिंग भी ले रहे हैं जिससे वो एक परफेक्ट हस्बैंड बन पाए।

ये इसलिए किया जा रहा है ताकि समाज की सोच बदल जाये। लेकिन फ़िलहाल ये सब जापान में ही चल रहा है। जापान के लड़कों को अच्छी पत्नी मिल सके इसके लिए वो कुछ तौर-तरीके सीख रहे हैं।

ये कोर्स होता है 'Ikumen' नाम का कोर्स जिसमे बच्चों को नहलाना और उनकी देख-भाल करना सिखाया जा रहा है। बच्चे के जन्म से लेकर उसे पालने तक की समझ को लड़के इस कोर्स में सीख रहे हैं।

इस 'Ikumen यूनिवर्सिटी' में लड़कों को 70 Kg का एक प्रेग्नेंट मदर सूट भी पहनाया जाता है ताकि वो महिलाओं की उस स्थिति को समझ सके।

1