Trending Topics

गुफाओं को बनाया महल, दिखाया कलाकारी का बेहतरीन नमूना

  • November 22, 2017
  • OMG!
this man made his dream house in caves

हर इंसान का सपना होता है की वह उसके सपनों के घर में रहे जहाँ उसकी जरूरतों के सामान के साथ-साथ शानो शौकत की भी सभी चीज़ें उपलब्ध हो. लेकिन हर इंसान वक़्त को मात देकर आगे बड़ जाए ऐसा संभव नहीं है. जिंदगी की इस दौड़ में कोई जीतता है तो कोई हार जाता है, और हारकर जीतने वाले को ही बाज़ीगर कहते हैं. ऐसी ही UK की एक खबर सामने आयी है जहाँ एक व्यक्ति ने अपनी बीमारी के चलते कुछ ऐसा कर दिखाया कि, रातों रात वह सुर्ख़ियों में छा गया. आज हम बताने जा रहे हैं उस इंसान के बारे में, जिसने के पुरानी गुफा को दे दिया महल का रूप, आइये देखते हैं.

 

 

बात हो रही है UK में रहने वाले एंजेलो मैस्ट्रोपेट्रो की, जिन्होंने अपने घर को कुछ इस अंदाज़ में बनाया है जिसे आम आदमी सोचकर ही बैठ जाता है. और अपनी इसी कलाकारी के कारण वो आज सुर्ख़ियों ने चर्चा का विषय बने हुए हैं.

मात्र 29 साल की उम्र में एंजेलो, मल्टीपल स्लेरोसिस नाम की बिमारी की चपेट में आ गए थे, जिसके कारण उन्हें गहरा सदमा लगा था और वह डिप्रेशन में हेल गए थे. अपनी लाइफ को वापस पटरी पर लाने के लिए वापस नार्मल बनाने के लिए एंजेलो ने अपना घर बनाने का फैसला किया.

अपने सपनों का घर बनाने के इस सपने को लेकर उन्होंने प्रॉपर्टी सर्च करना शुरू किया. कही भी प्रॉपर्टी समझ में आने के कारण वह जरा निराश हो गए थे, तभी उनकी नजर एक गुफा पर पड़ी, जिसका विज्ञापन लोकल प्रॉपर्टी सेल बुक में दिया गया था.

उन्होंने 61 लाख रुपए में गुफा खरीद लिया और दिनरात उस गुफा में मेहनत करके और करीब एक करोड़ रुपए खर्च कर एंजेलो ने गुफा का नक्शा पूरी तरह बदल दिया. इस काम के दौरान उन्होंने गुफा से करीब 70 टन पत्थर बाहर निकाले.

You may be also interested

1