Trending Topics

दुनिया के सबसे महंगे क्रिसमस ट्री, कीमत करोड़ों में

world most expensive Christmas tree

आज क्रिसमस है. ऐसे में क्रिसमस के दिन लोग ट्री सजाते हैं. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं वह ट्री जो दुनिया के सबसे महंगे ट्री हैं और उन्हें सजाने में काफी खर्चा हुआ है. आइए जानते हैं.

गिन्ज़ा तनाका गोल्ड क्रिसमस ट्री, जापान - जी दरअसल जापान के गिन्जा टोक्यो 2012 में सोने का क्रिसमस ट्री बनाया गया था. यह 2.4 मीटर लंबा था और इस ट्री को वॉल्ट डिज्नी की 110वीं एनिवर्सरी के विशेष मौके पर तैयार किया गया था. जी हाँ और इसमें डिज्नी के 50 कैरेक्टर्स को दिखाया गया था, जो कि पूरी तरह से सोने से बने हुए थे. इसका वजह 40 किलो था और इस ट्री को बनाने में 2 महीने का वक़्त लगा था. आपको बता दें कि इस क्रिसमस ट्री की क़ीमत क़रीब 32 करोड़ रुपये आंकी गई थी. 

अमीरात पैलेस होटल क्रिसमस ट्री, अबू धाबी

साल 2010 में, अबू धाबी में द अमीरात पैलेस होटल में सजाया गया था. जी दरअसल उस क्रिसमस ट्री को नेकलेस, ब्रेसलेट और कीमती घड़ियों से सजाया गया था. वह 13 मीटर लंबा था और उस ट्री में हीरे, मोती, पन्ना, नीलम और अन्य कीमती पत्थरों का इस्तेमाल हुआ था. इसी के साथ ही, सोने और चांदी से बने तीर, बॉल और सफेद लाइट भी इसकी सजावट में शामिल थे. उसकी क़ीमत क़रीब 86 करोड़ रुपये थी.

केम्पिंस्की होटल बाहिया क्रिसमस ट्री, स्पेन

साल 2019 में स्पने में केम्पिंस्की होटल बाहिया में सबसे महंगे क्रिसमस ट्री को सजाया गया था. उस ट्री को सफेद, काले, गुलाबी और लाल हीरे से सजाया गया है. इसी के साथ बुलगारी, कार्टियर, वैन क्लीफ़ और आर्पेल्स, चैनल, इत्र की बोतलें, शुतुरमुर्ग के अंडे, 3-डी प्रिंटेड चॉकलेट मोर और पंख जैसे उच्च अंत ब्रांड के आभूषणों को भी पेड़ पर आभूषण के रूप में इस्तेमाल किया गया. उस क्रिसमस ट्री को मशहूर ब्रिटिश कलाकार डेबी विंगम नेडिज़ाइन किया था. उसकी क़ीमत क़रीब 113 करोड़ रुपये थी.

आखिर क्यों 25 दिसंबर को मनाते हैं क्रिसमस

 

You may be also interested

1