Trending Topics

यहाँ मच्छरों से खुद को कटवाने पर मिलता है मैडल

At the Russian Mosquito Festival the more bites the better

आजकल दुनियाभर में अजीब-अजीब तरह के फंक्शन होते यहीं. ऐसे में हम सभी ने न जाने कितने ही फंक्शन का नाम सुना है. वहीं आज हम आपको एक ऐसे फंक्शन के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. जी दरअसल इस फंक्शन में मच्छरों को सम्मानित किया जाता है. जी हाँ, वहीं मच्छर जिसका नाम सुनते ही ज्यादातर लोगों का मुँह सड़ जाता है क्योकि कई लोग इनसे नफरत भी करते हैं लेकिन हम आपको आज एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे है जहां पर मच्छरों का त्यौहार मनाया जाता है. 

जी दरअसल हम बात कर रहे है रूस की जहां पर मच्छरों का एक उत्सव आयोजित किया जाता है और वहां उन्हें सम्मान भी दिया जाता है. जी दरअसल रूस के बेरेजनिकी प्रांत के लोग एक स्थानीय तालाब के पास ये त्यौहार मनाते हैं और यहाँ सभी लोग इकट्ठा होकर तीन दिनों तक खून चूसने वाले मच्छरों के लिए उत्सव मनाते हैं.

इस दौरान होने वाली आयोजन से जुड़ी कुछ अजीबोगरीब बातें भी हैं जो आज हम आपको बताते हैं. सूत्रों के मुताबिक यहाँ पर 'सबसे टेस्टी लड़की' के चयन की प्रतियोगिता में भाग लेने वाली लड़कियों को थोड़े कपड़े पहनकर तालाब में 20 मिनट खड़ा होना पड़ता है और इस प्रतियोगिता में सबसे ज्यादा मच्छरों का शिकार बनने वाली लड़की 'विजेता' चुनी जाती है. वहीं इस बारे में बात करते हुए इस इवेंट के एक आयोजक ने कहा 'प्रतियोगिता के जज लड़की के शरीर का मुआयना करने के बाद 'विजेता' की घोषणा करते हैं.' 

रात के अँधेरे में खिलता है ये फूल, देता है भविष्य का संकेत

इस मंदिर की खासियत जानकर उड़ जाएंगे आपके भी होश

यहाँ वर्जिन लड़कों की पेशाब में उबालकर खाए जाते हैं अंडे

 

Recent Stories

1