Trending Topics

ये है दुनिया के सबसे महंगे 5 होटल सूट

Top 5 most expensive hotel suites

दुनिया भर में कई शानदार और महंगे होटल्स मौजूद है. जिनके एक सूट में ठहरने की कीमत के बारे में जानने के बाद आप हैरान रह जायेंगे. इसी सिलसिले में आज हम आपको दुनिया भर में मौजूद 5 सबसे महंगे होटल्स और उनके सबसे महंगे सुइट्स के बारे में बताने जा रहे है.

रॉयल पेंटहाउस सुइट, होटल प्रेसिडेंट विल्सन, जेनेवा, स्विट्जरलैंड

- इस होटल के सबसे महंगे सूट में एक रात ठहरने के लिए आपको 51 लाख रूपए खर्च करना पड़ेंगे. जिसमे आपको 12 बड़े बेडरूम, 12 मार्बल वाले बाथरूम के साथ पैनरैमिक लेक व्यू का लुफ्त उठाने को मिलेगा. इसके अलावा आपको प्राइवेट लिफ्ट और बुलेट प्रूफ विंडो जैसी सुविधाएं भी मिलेंगी. 

महाराजा पवेलियन, राज पैलेस, जयपुर

- यहाँ एक सूट की कीमत 42 लाख रुपए है. जहाँ आपको प्राइवेट लाइब्रेरी, पर्सनल बटलर, बहुत बड़ा नहाने का घर, स्विमिंग पुल और प्राइवेट म्यूजियम जैसी सुविधाएं मिलेंगी.

हिलटॉप विला, लाउकाला आइलैंड, फिजी

- यहाँ एक रात बिताने के लिए आपको 29 लाख रुपए खर्च करना पड़ेंगे. यहाँ से आपको इलैंड और समुद्र का पैनरैमिक व्यू दिखाई देगा. साथ ही आपको प्राइवेट सेफ, सेवक और नौकर की सुविधाएं दी जाएँगी.

टीवाई वार्नर पेंट हाउस, फोर सीजन, न्यूयॉर्क, यूएसए

- इस लक्ज़री पेण्ट हाउस में एक रात बिताने का किराया 31 लाख रुपए है. यहाँ से पूरा न्यूयोर्क सिटी नज़र आता है. साथ ही इस पेण्ट हाउस में 22 कैरेट गोल्ड के पर्दे लगाए गए है.

फाइव बेडरूम टेरिस सुइट, द मार्क, न्यूयॉर्क, यूएसए

- इस सूट का एक रात का चार्ज 29 लाख रुपए है. यहाँ आपको बार, खुली छत और पर्सनल लाइब्रेरी जैसी सुविधाएं दी जाती है.

ये है सबसे कम आबादी वाले Top 5 देश

इन 5 शहरों में रहते है केवल एक लोग

भूतों से जुड़े ये 10 राज आप नहीं जानते होंगे

ये हैं दुनिया के 11 सबसे खतरनाक टूरिस्ट प्लेसेस

 

You may be also interested

Recent Stories

1