Trending Topics

खराब नहीं हुआ 10 साल से रखा यह बर्गर, दूर-दूर से देखने आते हैं लोग

McDonald burger and fries bought 10 years ago in Iceland

आज के समय में पिज्जा और बर्गर किसे नहीं पसंद सभी यह खाते हैं लेकिन हम आपसे कहे कि एक ऐसा बर्गर है जो बीते 10 साल से रखा गया है लेकिन खराब नहीं हुआ तो...? हमे मालूम है आप यकीन नहीं करेंगे लेकिन यह सच है. जी हाँ, दरअसल हम बात कर रहे हैं यूरोपीय देश आइसलैंड की जहाँ 10 साल से रखा गया बर्गर और फ्राइज आज भी सुरक्षित और खाने लायक है. जी हाँ, इन दोनों की खास बात तो यह है कि इसे देखने के लिए दुनियाभर से लोग आते हैं और सभी इसे देखने के बाद हैरान हो जाते हैं. सभी सोचते हैं कि आखिर इतने साल से यह खराब क्यों नहीं हुआ. 

आपको बता दें कि 10 साल पहले यानी साल 2009 में आइसलैंड में आर्थिक मंदी आई थी, जिसकी वजह से मैकडोनाल्ड्स ने अपने तीन स्टोर बंद कर दिए थे और इनमें से एक स्टोर राजधानी रेक्याविक में भी था. वहीं जॉर्टर मरासन नाम के व्यक्ति ने 31 अक्टूबर, 2009 को यही से आखिरी बार वो बर्गर और फ्राइज खरीदा था और उसे सुरक्षित रख दिया था.

वहीं अब सामने आई एक खबर के अनुसार हाल ही में जॉर्टर ने बताया कि, ''उन्हें किसी ने बताया था कि मैकडोनाल्ड्स का बर्गर खराब नहीं होता है, इसीलिए उन्होंने इसे आजमाने का फैसला किया और बर्गर को सुरक्षित रख दिया. पहले उन्होंने उस बर्गर और फ्राइज को एक प्लास्टिक बैग में डालकर अपने गैराज में रख दिया. वहां करीब तीन साल तक बर्गर रखने के बाद उन्होंने इसे राष्ट्रीय संग्रहालय को दे दिया.'' आपको बता दें कि अब उस बर्गर और फ्राइज को दक्षिणी आइसलैंड के स्नोत्रा हाउस के हॉस्टल के एक कमरे में कांच के जार में रखा गया है और हॉस्टल के मालिक सिगी सिगुरदुर ने बताया कि, ''बर्गर और फ्राइज काफी पुराने हो गए हैं, लेकिन हैरानी की बात है कि वो अभी भी सुरक्षित हैं.''

ये है दुनिया का सबसे डरावना घर, यहाँ रुक गए तो मिलेगा लाखो रुपए

OMG! पति नहीं देता था यह चीज़ तो प्रेमी के साथ भाग गई पत्नी

यहाँ महिलाएं निकलवा रहीं हैं अपनी कोख

 

1