Trending Topics

जापान के इस होटल में रहते हैं मरे हुए लोग, जानिए क्या है मामला 

  • November 18, 2017
  • OMG!
japanese lastel hotel for dead people

अक्सर ये देखा गया है कि मरे हुए लोगों को दफन कर दिया जाता है. या फिर हिन्दू रीती रिवाज में उन्हें जला दिया जाता है. लेकिन हिन्दू के अलावा विदेशी रीती रिवाज में मरे हुए लोगों को दफन कर दिया जाता है या फिर उन्हें होटल में रख दिया जाता है. जी हाँ, सही सुन रहे हैं आप.

हम होटल की ही बात कर रहे हैं. जापान में एक होटल ऐसा भी है जहाँ मर पर सिर्फ मरे हुए लोग यानी उनकी लाशें रखी जाती हैं. हैरानी की बात तो है, लेकिन उतना ही सच भी है ये. दुनिया में ऐसे होटल भी हैं जो  सिर्फ मुर्दों के लिए बने हैं. बात ये है कि लोगों की लाशों से पैसा कमाने का नया धंधा शुरू किया है कई जगह पर. ऐसी कई जगह है जहाँ पर लाशों को रखने के लिए होटल बनाये गए हैं या फिर कुछ ऐसी जगह भी हैं जहाँ लाशों को रखा जाता है.

ये मामला है जापान का जो हाल ही में सामने आया है. जापान में एक लाशों का होटल है जहाँ पर सिर्फ लाशों को ही रखा जाता है और इसके बदले उनके परिवार-जनों से किराया लिया जाता है. आपको बता दे, ये जापान के रहने वाले शख्स हिसायोशी टेरामुरा ने शुरू किया है जो योकोहामा के रहने वाले हैं.

इस होटल का नाम है लास्टेल जहाँ पर लाश को रखने का एक दिन का किराया करीब 12000 येन है.

हिसायोशी टेरामुरा पहले कब्रों से जुड़े हुए थे लेकिन बाद में इन्होने अपना होटल खोल लिया जहाँ पर लाशों को रखा जा सके और इसके बदले काफी पैसा वसूल लिया जाये.

You may be also interested

1