Trending Topics

किताबे पढ़ने के लिए पागल है ये 10 महीना का बच्चा, वीडियो वायरल

10 months old book lover baby

छोटे बच्चे तो अक्सर ही खेलना ज्यादा पसंद करते हैं. वैसे सभी बच्चों को पढ़ाई से ज्यादा खेलना पसंद क्योकि पढ़ाई में बहुत कम बच्चों का ही मन लगता है. खासकर अगर बात की जाए एक या दो साल के बच्चो की तो वो तो खेलने-कूदने में और अपनी ही दुनिया में मस्त रहते हैं. लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसे बच्चे की खूब चर्चा हो रही है जो खेलने की जगह पढ़ाई में ध्यान लगाता है. इस बच्चे की उम्र 1 साल से भी कम है लेकिन इसे अभी से किताबे सुनने  का इतना शौक है कि ये उसके बिना रह नहीं पाता है.

जी हाँ... भले ही आपको ये मजाक लग रहा होगा लेकिन इस बच्चे का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. हम बात कर रहे है Emmett नाम के बच्चे की जो अभी सिर्फ 10 महीने का हो के भी किताबों का इतना दीवाना है की उसे आप दिनभर किताब पढ़कर सुनाओ तो भी उसका मन नहीं भरेगा. खास बात तो ये है कि अगर एक बार उसे कोई किताब पढ़ कर सुनाने लग जाये तो रुक नहीं सकता और रुक जाए तो वह ज़ोर ज़ोर से रोने लग जाता है.

 

जी हाँ... ये बच्चा शायद बड़े होकर बहुत बड़ा ग्यानी बनने वाला है. इस बच्चे के माता-पिता रोजाना उसे कई दूसरी किताबें पढ़ कर सुनाते है तब कहीं जाकर वह सोता है. Emmett नाम का बच्चा किताबों का इतना दीवाना है और माता पिता इसके शौक को हर वक्त पूरा करने मे लगे रहते है पता नहीं Emmett को क्या समझ आता है लेकिन उसके पेरेंट्स को पूरी पूरी किताबें जरूर याद हो गयी होंगी. अब हम जैसे तो किताबें को पढ़ने के बारे में सोचते भी नहीं है और ये बच्चा इतना किताबों का दीवाना है कि उसे नींद बही नहीं.

1