Trending Topics

8 महीने की इस बच्ची का वजन जानकर आप भी अपना होश खो बैठेंगे

  • November 24, 2018
  • OMG!
8 year old baby chahat kumar  punjab

दुनियाभर में कई अजीबोगरीब तरह के बच्चे पैदा होते हैं लेकिन हम आपको आज जिस बच्चे के बारे में बता रहे हैं उसे देखकर आप हैरान हो जाएंगे. इन दिनों पंजाब की रहने वाली एक 8 महीने की बच्ची की खूब ज्यादा चर्चाएं हो रही है. जो भी इस बच्ची को देखता है वो दंग रह जाता है. दरअसल ये बच्ची अपने ओवरवेट की वजह से कई स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर रही है. जी हाँ... और शायद आप भी इसे देखकर अपना होश खो बैठेंगे और यही कहेंगे कि इस बच्ची को ऐसी क्या बीमारी है?

तो चलिए हम आपको इस बच्ची के बारे में बता ही देते हैं. इस बच्ची का नाम है चाहत कुमार जिसका वजन है 17 किलोग्राम. जब डॉक्टर्स ने चाहत का 17 किलो वजन देखा तो वो भी हैरान-परेशान हो गए. आपको बता दें इस बच्ची की खान-पान की आदतें भी सामान्य नहीं है. जानकारी के मुताबिक चाहत अपनी उम्र के मुकाबले बहुत ज्यादा खाती है. सबसे ज्यादा हैरानी वाली बात तो ये है कि चाहत की स्किन इतनी ज्यादा मोटी है कि डॉक्टर इस बच्ची का सीरींज के जरिए ब्लड सैंपल भी नहीं ले सके.

इस वजह से ही अब तक डॉक्टर्स को भी यह नहीं पता चल पाया कि वह किस समस्या से जूझ रही है? खबरों की माने तो चाहत अपने ओवरवेट की वजह से ना तो ठीक से सांस ले पाती है और ना ही ठीक से सो पाती है. चाहत की मां ने अपनी बच्ची की इस परेशानी के बारे में बात करते हुए बताया कि वह अपना पहला बच्चा खो चुकी हैं और मोटापे की वजह से अपने दूसरे बच्चे को नहीं खोना चाहती हैं. अपनी बेटी के बढे हुए वजन के कारण चाहत के मां-पिता दोनों ही लोग अपनी बेटी की सेहत के लिए बेहद चिंतित हैं. चाहत की मां ने बातचीत में आगे कहा कि वह एक सामान्य बच्चे की तरह नहीं खाती है. वह हर वक्त खाती रहती है. अगर हम उसे थोड़ी देर कुछ खाने के लिए नहीं देते हैं तो वह रोना शुरू कर देती है. हम उसे केवल घर से आस-पास की जगहों पर ही साथ ले जाते हैं. अब इस बच्ची के माता-पिता को उम्मीद है कि डॉक्टर उनकी बच्ची की इस गंभीर समस्या का कुछ तो समाधान निकाल पाएंगे ताकि उनकी बेटी सामान्य जीवन जी सकेगी.

ऐसे लोगों को देखकर तो भगवान भी हैरानी में पड़ जाएंगे

पानी नहीं बल्कि सूअर के खून से नहाती है ये मॉडल

 

You may be also interested

1