Trending Topics

सिर्फ इंसान ही नहीं बल्कि यहाँ कुत्ते भी जल्दबाजी में जाते हैं ऑफिस

  • October 09, 2018
  • OMG!
bangkok pets office dog thailand

रोजमर्रा की जिंदगी में इंसान को सबसे ज्यादा टेंशन सुबह उठकर ऑफिस के लिए रेडी होने का रहता है. हर कोई अपनी सुबह की नींद को डिसट्रब होने से बचाता है लेकिन फिर भी अगर ना चाहते हुए भी नींद से उठना पड़े तो उस समय सबसे ज्यादा गुस्सा आता है. ना चाहते हुए भी नींद से उठकर ऑफिस जाना ही पड़ता है. आज तक आपने भी नौकरी पर इंसानों को ही जाते हुए देखा होगा लेकिन हम आपको आज ऐसे जानवर के बारे में बता रहे हैं जो सुबह उठकर ऑफिस जाने के लिए तैयार होता है. 

हम बात कर रहे हैं बैंकॉक में रहने वाला निमो नाम के एक कुत्ते की जो रोज अपने मालिक थिमपापरोन पोफीपाट के साथ ऑफिस जाता है. सुबह-सुबह सिर्फ मालिक को ही तैयार होने की जल्द ही रहती हैं बल्कि निमो को भी ऑफिस जाने के लिए समय से तैयार होना पड़ता है. निमो समय का बहुत ज्यादा पाबंद है और वो बिलकुल अपने समय से ही ऑफिस जाता है. निमो के देखते हुए अब बैंकॉक में कुत्तो को अपने साथ ऑफिस ले जाने का जैसे ट्रेंड ही बन गया है. 

दरअसल कुत्तो को अपने साथ ले जाने में कर्मचारियों का तनाव कम हो जाता है. इस बारे में लोगों का कहना है कि कुत्तो को दिनभर अपने साथ रखने से तनाव कम होता है. बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय जर्नल पर्यावरण अनुसंधान सार्वजानिक स्वास्थ्य ने मई 2017 में किये गए शोध में बताया कि ऐसा करना एक समय पर ये खतरा बन सकता है. जानवरों से कई तरह की एलर्जी और उनसे जुडी बीमारी भी होती है. लेकिन फ़िलहाल ये सभी के लिए मददगार साबित हो रहा है. 

इस देश में सेक्स वर्कर्स खुलेआम कर रही हैं ये गन्दा काम

500 साल पहले ही मर चुकी है ये लड़की लेकिन आज भी शरीर में बहता है खून

 

You may be also interested

1