Trending Topics

500 साल पहले ही मर चुकी है ये लड़की लेकिन आज भी शरीर में बहता है खून

  • October 03, 2018
  • OMG!
the girl was dead before 500 years ago

कई बार हम सभी के सामने दुनिया के कुछ ऐसे अजीबोगरीब रहस्य आ जाते हैं जिसपर हम चाहकर भी विश्वास नहीं कर पाते हैं. आज हम आपको एक लड़की के ऐसे ही रहस्य के बारे में बता रहे हैं जिसके बारे में सुनकर यक़ीनन आप भी हैरान हो जाएंगे और कहेंगे OMG... हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बता रहे हैं जिसका शव वैज्ञानिको को साल 1999 में अर्जेटीना के एक ज्वालामुखी के ढेर से मिला था. इस लड़की की उम्र करीब 15 वर्ष बताई जा रहीं है. लड़की का शव मिलने के बाद ये दावा किया गया है कि वो लड़की पिछले 500 सालो से उस ढेर में ही दफ़न थी.

वैज्ञानिको को जब उस लड़की का शव ज्वालामुखी के ढेर से मिला तब उस लड़की की हालत ऐसी हो रहीं थी जैसे उसकी मौत सिर्फ कुछ दिन पहले ही हुई हो. वहां का तापमान भी बहुत कम था और इसी के चलते लड़की के बाल, उसकी स्किन और उसका शरीर सब कुछ सामान्य ही था. हैरानी वाली बात तो ये है कि उस लड़की के मृत शरीर के साथ ज्वालामुखी के उस ढेर से सोनाम चांदी और कई कीमती कपड़े भी मिले थे. लेकिन एक बात जिसने सभी को हैरान कर दिया था वो ये थी कि जब उस लड़की के शरीर की जांच हुई थी तब भी उसके अंदर खून मिला था. 

जी हां... और उस लड़की के खून में टीबी के बैक्टीरिया भी पाए गए थे. इसके बाद ये जांच होनी शुरू हुई थी कि आख़िरकार मरने के 500 साल बाद कैसे शरीर में बैक्टीरिया जिन्दा रह सकते हैं. शोधकर्ताओं ने बताया कि इससे पहले कभी भी किसी ममी में ऐसे बैक्टीरिया नहीं पाए गए थे. लेकिन इस लड़की की बॉडी तो मरने के इतने सालों बाद भी इतनी अच्छी हैं और उसके बालों में भी जुए तक नहीं थी. डॉक्टर्स का ऐसा मानना है कि शायद उस लड़की के खून से ऐसी कई बीमारियों का इलाज ढूंढने में सफलता हासिल हो सके.

इस गली में किस करने के लिए प्रेमी जोड़ो की लगी रहती है लाइन, वजह हैरान करने वाली

भूतों की तरह चलता है ये आदमी, देखकर आपकी आँखे भी फटी रह जाएंगी

 

You may be also interested

1