Trending Topics

आखिर कौन था फिर हेरा फेरी में बिना शक्ल वाला लम्बू

Who Was This Big Man In PHIR HERA PHERI

बॉलीवुड की बेहतरीन कॉमेडी फ़िल्मों में से एक हेरा फेरी को आप आज तक नहीं भूले होंगे. यह फिल्म बहुत ही बेहतरीन फिल्म थी और इस फिल्म में हर एक किरदार को फैंस का प्यार मिला था. वैसे इस फिल्म को साल 2000 में रिलीज़ किया गया था और इस फिल्म के बाद आई थी फिल्म 'फिर हेरा फेरी'. इसे साल 2006 में रिलीज किया गया था और इस फ़िल्म में अक्षय, सुनील और परेश के अलावा जॉनी लीवर, राजपाल यादव, रज़ाक ख़ान, सुनील पाल और सुरेश मेनन जैसे बेहतरीन कॉमेडी कलाकार भी थे. 

वहीँ इस फ़िल्म में एक और मज़ेदार कैरेक्टर था जिसकी शक्ल न तो राजू, घनश्याम और बाबूराव देख पाए, न ही दर्शक. यह व्यक्ति काले कपड़ों में नज़र आया था और यह शख़्स तिवारी सेठ (शरत सक्सेना) की गैंग में काम करता है. जब पहली बार इसे घनश्याम ने देखा तो वह कहता है 'आईला इसका मुंह किधर है?' इस पर राजू कहता है 'ऊपर फ़र्स्ट फ़्लोर पर देख भाई'. ये बंदा इतना लंबा है कि पूरी फ़िल्म में इसकी मुंडी दूसरे माले पर ही नज़र आती है.' 

आखिर कौन है वह व्यक्ति

हम आपको बता दें कि फ़िल्म फिर हेराफेरी में काले कपड़ों में नज़र आने वाला ये शख़्स रियल लाइफ़ में एक पुलिसवाला है. जी हाँ और इस शख़्स का नाम जगदीप सिंह है, जो पंजाब पुलिस में हेडकांस्टेबल के पद पर कार्यरत है. मिली जानकारी के तहत अमृतसर के रहने वाले जगदीप सिंह कोई आम पुलिसवाले नहीं हैं, बल्कि वह भारत ही नहीं, पूरी दुनिया में मशहूर हैं. जी हाँ और जगदीप के नाम दुनिया के सबसे लंबे कद के पुलिसकर्मी का रिकॉर्ड दर्ज़ है. 35 साल के जगदीप सिंह की हाइट 7 फ़ीट 6 इंच है और वह 'द ग्रेट खली' से 5 इंच अधिक लंबे हैं. जगदीप दुनिया के इस सबसे लंबे पुलिसवाले हैं और उनके बाहर निकलते ही लोग उन्हें देखते रह जाते हैं. पुलिस के साथ-साथ जगदीप फ़िल्म इंडस्ट्री में भी अलग पहचान रखते हैं. वह अब तक 'रंग दे बसंती', 'फिर हेराफेरी', 'तीन थे भाई' और 'वेलकम न्यूयॉर्क' जैसी बॉलीवुड फ़िल्मों में नजर आ चुके हैं. जगदीप सिंह इतने लंबे हैं कि भारत में उनके साइज़ के जूते तक नहीं मिलते, इसके चलते वह अमेरिका में रहने वाले अपने कुछ दोस्तों से रेडीमेड कपड़े व जूते मंगवाते हैं.

OMG! 33 साल के युवक ने निगल लिया Nokia मोबाइल

VIM साबुन से दांत साफ़ करना पड़ा युवक को भारी

दुनिया का अनोखा पत्थर, काटने पर निकलता है खून

 

You may be also interested

1