Trending Topics

ये है पूरे वर्ष के अजीबोगरीब किस्से...आप भी हो जाएंगे लोटपोट

These are the strange stories of the whole year... you will also be shocked

ये ख़बरों का ऐसा दौर है जहां सुबह से शाम तक तमाम ख़बरे विभिन्न माध्यमों में हमारे पास आ रही है. वहीं, मीडिया  से अलग सोशल मीडिया आज एक ऐसा प्रभावशाली माध्यम भी बन चुका है जहां चीज़ें वायरल होते देर नहीं लग रही है. हम तक पहुंचने वाली ख़बरें सामान्य होती हैं, दुखद भी हो रहा है, कुछ प्रेरणादायक होती हैं, तो कुछ बहुत ही अजीबो-ग़रीब. 2022 ख़त्म होने वाला है और ऐसे में ये जानना (#ReCap2022) दिलचस्प हो सकता है कि इस साल कौन-सी ख़बरे बहुत ही अजीबो-ग़रीब ही साबित हुई है. हमने कुछ चुनिंदा 2022 की अजीबो-ग़रीब ख़बरें आपके लिए इस आर्टिकल में साझा की है.
 

1. चोर ने वापस किया सामान और छोड़ा लेटर: ये घटना इसी साल अक्टूबर के बीच की है. मध्य प्रदेश में अजीबोग़रीब घटना घटी. दरअसल, एक चोर ने बालाघाट के एक जैन मंदिर से लाखों का सामान भी चुरा लिया था और फिर वापस कर दिया एक लेटर के साथ. लेटर में लिखा था कि, “‘मेरे से ना ग़लती हुई है, मुझे माफ़ करें. मेरे को इस सामान से बहुत नुकसान हुआ है. इसलिए, मैं इस सामान को वापस रख रहा हूं. जिसे भी ये सामान मिले, जैन मंदिर में दे देना. मैं एक लापता निवासी हूं.” इसके बाद चोर का ये पत्र सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ.

2. जब दीवार में फंस गया चोर : ये घटना इसी वर्ष अप्रैल माह की बताई जा रही है. आंध्रप्रदेश में एक चोर ने मंदिर में चोरी के लिए दीवार में बड़ा छेद किया और फिर उसी में ऐसा फंसा कि उसे सहायता के लिए लोगों को बुलाना पड़ा. वहीं, इसके बाद चोर पुलिस की हिरासत में चला गया. ये वीडियो भी ख़ूब वायरल भी होने लगा है.

3. जब रातों-रात ग़ायब हो गई 2KM सड़क: ये घटना बिहार के बांका ज़िले की हे खरौनी गावं भी है. यहां रातों-रात तकरीबन 2 KM सड़क ग़ायब हुई. ये सड़क खरौनी और खादमपुर को जोड़ने का कार्य भी कर रही है. एक दिन जब गांव के लोग इस सड़क से गुज़रे, तो पता चला कि पूरी सड़क गायब है और वहां फ़सलें लगी हैं. पहले तो लगा कि राहगीर रास्ता भटक भी चुके है. वहीं, ऐसा कहा जाता है कि खरौनी गांव के चोरों ने ट्रैक्टर से पहले सड़क जोती और फिर गेंहू बो दिया. वहीं, जब जब खादमपुर के लोगों ने इसका विरोध किया, चोरों ने लड़ना भी शुरू कर दिया. फिर और एक बार सड़क ग़ायब कर दी गई थी. सड़क न होने की वजह से लोगों को काफ़ी दिक़्क़त को झेलना भी पड़ गया है. वहीं, विरोध करने पर दबंग लोग लड़ाई करते हैं.

4. इलाज कराने क्लीनिक आई मादा बंदर: ये घटना इसी वर्ष जून की है, जब बिहार के सासाराम में एक क्लीनिक में एक मादा बंदर अपने बच्चे के साथ इलाज कराने के लिए गई है. डॉक्टर ने चेकअप किया और जख़्मों पर दवा भी लगा दिया है. खबरों का कहना है कि मादा बंदर अपने झुंड से ग़ायब हो गई थी, इसके उपरांत वो इंसानी बस्ती में आई, जहां इंसानों द्वारा उसपर पत्थर बरसाए गए, जिससे मादा बंदर और बच्चे को चोट आई थी.

You may be also interested

1